Date: 15/06/2024, Time:

योगी कैबिनेट मीटिंग में ट्रांसफर पॉलिसी समेत 41 प्रस्ताव मंजूर

0

लखनऊ 11 जून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक हुई। लोकसभा चुनाव के बाद हुई समीक्षा बैठक में यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए थे. इस कैबिनेट में 41 प्रस्ताव हुए पास हुए हैं। जलशक्ति विभाग की 26 परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। साथ ही बुंदेलखंड की 26 परियोजनाओं को मंजूरी मिली है।  यूपी में स्थानांतरण नीति का भी प्रस्ताव पास हुआ है। ललितपुर, झांसी, महोबा, मिर्जापुर जैसे जिलों से जुड़ी परियोजनाओं मंजूरी दी गई है।

यूपी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों को दी गई मंजूरी. बरेली में फ्यूचर यूनिवर्सिटी, गाजियाबाद में एचआरआईटी यूनिवर्सिटी को मंजूरी. हुडको से 1000 करोड़ के लिए गए लोन की गारंटी लेगी सरकार, ओबरा में लग रहे दो पावर प्लांट की लागत बढ़ने को दी मंजूरी. पहले 11705 करोड़ रुपए लागत थी, अब 13005 करोड़ रुपए लागत हो गई है. बलिया के रसड़ा में ट्रांसमिशन सबस्टेशन की लागत 537 करोड़ लागत करने के प्रस्ताव को मंजूरी. नोएडा में जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए ली गई किसानों की जमीन का मुआवजा देने के लिए धनराशि को मंजूरी. लखीमपुर में हवाई पट्टी के विस्तार को मंजूरी दी गई. इसके तहत गांवों की 655 एकड़ ज़मीन अधिग्रहण की जाएगी. इसके लिए 271 करोड़ रुपए को मंजूरी मिली. आईआईटी कानपुर में बनेगा मेडिकल रिसर्च सेंटर, 500 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने को दी मंजूरी.

ट्रांसफर पॉलिसी को योगी कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दे दी गई है. प्रदेश के लाखों कमर्चारियों के जून महीने में होने वाले ट्रांसफर को लेकर स्थानांतरण नीति को मंजूरी दी गई है. अब 30 जून तक यूपी में हो सकेंगे तबादले. आईएएस, आईपीएस, पीपीएस पीसीएस के होंगे बंपर तबादले. लंबे समय से विभागों में जमे अफसरों के होंगे स्थानांतरण.

Share.

Leave A Reply