Date: 22/06/2024, Time:

6 फीट जमीन के लिए हुई 3 हत्या, मां-बेटा और देवर को मारी गोली

0

लखनऊ 03 फरवरी। राजधानी लखनऊ में एक मामूली विवाद का अंत मां-बेटे और देवर की मौत के साथ हुआ। वारदात मलिहाबाद थाना क्षेत्र के मोहम्मदनगर की है। विवाद सिर्फ 6 फुट की जमीन का था। शुक्रवार को हिस्ट्रीशीटर लल्लन उर्फ गब्बर विपक्षी फरीद के घर पहुंचा। उसके साथ बेटा और तीन अन्य लोग भी थे। घर में घुसते ही लल्लन ने लाइसेंसी असलहे से फरीद की पत्नी फरहीन खान, बेटे हंजला और चचेरे भाई मुनीर अहमद उर्फ ताज की गोली मारकर हत्या कर दी। घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हुई है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

परिवार के तीन लोगों की हत्या से न सिर्फ परिवारीजन बल्कि पूरा गांव सदमे में है। तनाव के चलते इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है। बहन नज्मी ने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि लल्लन का एनकाउंटर कर दिया जाए।

दरअसल, मोहम्मदनगर के रहने वाले फरीद और उसके परिवार के लल्लन के बीच पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। मामला एसडीएम कोर्ट में विचाराधीन है। एसडीएम ने लेखपाल रघुवीर यादव को पैमाइश करने के लिए भेजा गया था। पैमाइश के दौरान फरीद और लल्लन के बेटे फराज के बीच कहासुनी होने लगी। कुछ देर बाद लेखपाल से वहां चला गया। फरीद भी अपने घर लौट आया।

कुछ देर बाद लल्लन अपने बेटे फराज, ड्राइवर और अन्य लोगों के साथ फरीद के घर पहुंचा। फरीद के चचेरे बड़े भाई मुनीर अहमद उर्फ ताज ने विरोध किया। तभी लल्लन ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे मुनीर के गर्दन में लगी। वहीं फराज के असलहे से चली गोली फरहान के सीने में और बेटे हंजना की गर्दन पर लगी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। मुनीर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फुटेज में आरोपी लल्लन खान को अपने सहयोगियों के साथ लाल एसयूवी में राइफल लहराते हुए आते देखा गया। पुलिस ने कहा कि इसके बाद लोगों को परिवार के साथ बहस करते देखा गया। देखते ही देखते बात बढ़ गई और आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

पुलिस ने बताया कि लाइसेंसी राइफल और थार बरामद कर लिया है, जिसमें वे इस घर में आए थे। आरोपी के कुछ सहयोगियों को भी पकड़ लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही लल्लन को भी पकड़ लिया जाएगा।

Share.

Leave A Reply