Date: 30/05/2024, Time:

नोएडा में मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से बच्चों सहित 20 बीमार

0

नोएडा 09 मार्च। नोएडा सेक्टर-49 स्थित बरौला औक सेक्टर-45 स्थित सदरपुर गांव में महाशिवरात्रि के पर्व व्रत के दौरान कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूड़ी खाने से बच्चों सहित 20 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई।
उल्टी-दस्त व शरीर में कंपन होने पर बीमार हुए लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। अधिकांश की हालत गंभीर होने पर अस्पतालों में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों ने फूड प्वाइजनिंग होने की बात कही है।
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। जांच पर पता चला है कि बीमार हुए लोगों ने अभी प्योर नामक कंपनी का बना व्रत का आटा खरीदा अलग-अलग दुकानों से खरीदा था।

विभाग और सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस की टीम दुकानदारों की पहचान कर रही है। स्वजन का कहना है कि शुक्रवार को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर व्रत रखने वाले शिव भक्तों ने बाजार से खरीद कर कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ियां एवं पूड़ी का प्रसाद खाया था। देर शाम जब उन्होंने कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूरी खाई तो उल्टी और दस्त के साथ चक्कर आने लगे। हालत ज्यादा खराब होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती हुए। जिनमें कई को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई तो कई को भर्ती किया गया है।

यह लोग हुए बीमार: विक्रम (31), ब्रह्मजीत (30), मंजू लता (56), तृप्ति (29), पूजा देवी (32), सन्नी (35), नंदनी (12), हर्षित (10), इशिता (27), अविनाश (30), सौरभ, (42), सुमन (32) सहित आठ अन्य लोग बीमार हो गए।

Share.

Leave A Reply