Date: 15/06/2024, Time:

कुशीनगर के करजहा गांव में 20 परिवारों ने घरों पर चस्पा किया, ‘मकान बिकाऊ है’

0

कुशीनगर 30 अप्रैल। यूपी के कुशीनगर के करजहा गांव में ब्राह्मण परिवारों के पलायन का मामला सामने आया है। गांव के 20 परिवारों ने अपने घर के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्‍टर चिपका दिया है। इन परिवारों का आरोप है कि ये लोग एक विशेष बिरादरी की तरफ से लगातार उत्‍पीड़न झेल रहे हैं। इन दबंगों की वजह से ब्राह्मण परिवारों का खेती और किसानी करना भी दूभर हो गया है। इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि दो पक्षों के बीच विवाद के बाद ये पोस्‍टर लगाए गए हैं। जांच की जा रही है।

इन परिवारों का आरोप है कि दबंग उनकी फसलों का नुकसान करने के साथ त्‍योहार तक नहीं मनाने देते हैं। इसके अलावा घर की बहू और बेटियों पर भी छींटाकशी से बाज नहीं आते हैं। परिवारों का कहना है कि अगर जिला प्रशासन से उन्‍हें न्‍याय नहीं मिलेगा तो वे आत्‍महत्‍या करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

उनका कहना है कि बीते दिनों दबंग आरोपियों ने एक सरकारी सफाई कर्मी को बिना वजह इतना पीट दिया कि उसके हाथ की हड्डी टूट गई. इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई. पुलिस ने इस मामलें में कुछ लड़कों को पकड़ कर शांति भंग में कार्रवाई कर अपना काम पूरा कर लिया. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि दबंग लोग बाइक से गांव में उनकी बिरादरी के परिवार के घरों के आगे से आते जाते गाली देते हैं, गाड़ी का हॉर्न बजाने के साथ ही जान माल के नुकसान की धमकी देते हैं. इनकी धमकियों से डर के कई परिवार वाले अपने घरों में टला डालकर रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं.

दूसरी ओर, कुशीनगर के अपर पुलिस अधीक्षक अभिनव त्‍यागी ने बताया कि जांच के बाद ये पाया गया कि गांव में दो पक्षों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस ने तत्‍काल मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को हिरासत में लिया था। वर्तमान समय में गांव में शांति व्‍याप्‍त है। वहीं, तमकुहीराज के एसडीएम विकास चंद का कहना है कि जांच चल रही है।

Share.

Leave A Reply