Date: 15/06/2024, Time:

घर में रखे 2 सिलेंडर में विस्फोट, पति-पत्नी और बच्चों समेत 5 जिंदा जले

0

लखनऊ 06 मार्च। काकोरी कस्बा के हाता हजरत साहब वार्ड में शॉर्ट सर्किट से घर में रखे 2 सिलेंडर में विस्फोट हो गया. हादसे में 5 लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 3 बच्चे शामिल हैं. वहीं 4 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. दमकल की 3 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी घटना पर संज्ञान लिया है.

एसीपी काकोरी शकील अहमद ने बताया कि काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब वार्ड में जरदोजी कारीगर मुशीर उर्फ पुत्तू परिवार समेत रहते थे. परिवार में मुशीर (50) के अलावा पत्नी हुस्न बानो (45) थे. घर में मुशीर के बहनोई अजमद की दो बेटियां हुमा (04) और हिबा (02) के अलावा भतीजी रइया (07) पुत्री बबलू समेत कई अन्य लोग मौजूद थे.

मुशीर की शादी की सालगिरह पर सभी जुटे थे. इस दौरान मंगलवार की रात 10.30 बजे के आसपास मकान की दूसरी मंजिल पर शार्ट सर्किट से घर में चिंगारी भड़की. पास में रखे दो गैस सिलेंडर भी इसकी चपेट में आ गए. तेज धमाके के साथ दोनों सिलेंडर फट गए. इससे मकान की छत भी ढह गई. हादसे में घर में मौजूद मुशीर, हुस्न बानो, हुमा, हिबा और रइया की जलकर मौत हो गई.
घटना में मुशीर की बेटी ईशा (17), लकब (21), अजमद (34), मुशीर के भाई बबलू की बेटी अनम (18 वर्ष) गंभीर रूप से झुलस गए. जानकारी मिलने पर कई आला अफसर मौके पर पहुंच गए. दमकल की 3 गाड़ियां बुला ली गईं. काशी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. घर में मुशीर अपने भाइयों के साथ रहता था. घर की ऊपरी मंजिल पर जरदोजी का कारखाना भी था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

Share.

Leave A Reply