Date: 18/07/2024, Time:

जालौन में दो दोस्तों ने दे दी जान, मरने से पहले ओशो के प्रवचन सुने, लिखा- ‘मृत्यु ही सत्य है’

0

जालौन 30 मई। यूपी के जालौन के कालपी कस्बे में दो दोस्तों ने एक साथ मौत को गले लगाकर सनसनी फैला दी। दोनों दोस्तों ने पहले एक साथ ओशो के प्रवचन सुने, फिर व्हाट्सएप स्टेटस पर ‘मृत्य ही सत्य है’ लिखकर पोस्ट किया और उसके बाद एक साथ जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। घटना की खबर फैलते ही कस्बे में मातम सा पसर गया। पुलिस ने मौके पर आकर आगे की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि किन परिस्थितियों में दोनों ने आत्महत्या की है।

मामला जालौन के कालपी कोतवाली क्षेत्र के टरननगंज गंज का है। यहां के नुमाइश मैदान इलाके के रहने वाले मेडिकल स्टोर संचालक अमन वर्मा (23) और आलमपुर के रहने वाले बालेन्द्र पाल (21) दोनों अच्छे दोस्त थे। बीते मंगलवार रात दोनों ने कर्बला के मैदान में सल्फास खाकर जान दे दी। घटना में बालेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अमन की हालत बिगड़ने लगी तो उसने अपने परिजनों को फोन करके सूचना दी। इसके बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों को तत्काल इलाज के लिए कालपी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे लेकिन वहां इलाज शुरू होने से पहले ही अमन वर्मा की भी मौत हो गई। दोनों युवकों द्वारा की गई आत्महत्या की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पता चला कि अमन और बालेंद्र में गहरी दोस्ती थी। अमन मेडिकल स्टोर का संचालन करता था और शादीशुदा था जबकि बालेंद्र की शादी नहीं हुई थी। बालेंद्र, अमन के पास आता जाता रहता था। दोनों मंगलवार को करबला रोड गए जहां उन्होंने सल्फास खाकर जान दे दी। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में कालपी सीओ डॉक्टर देवेंद्र पचौरी का कहना है कि मामले की जांच कर रही है कि किन परिस्थितियों में दोनों ने आत्महत्या की है। परिजनों और आस-पास के लोगों से पूछताछ में पता चला है बालेंद्र ने मरने से पहले फोन पर एक स्टेटस लगाया था जिसमें लिखा था- ‘मृत्यु ही सत्य है’। अमन से मरने से पहले तीन स्टेटस लगाए थे। पहले स्टेटस में लिखा- तुम अपने रास्ते, मैं अपने रास्ते। वीडियो में कुछ लोग एक लाश को ले जाते हुए दिख रहे हैं। दूसरे स्टेटस में लिखा-जीवन में ऐसा काम चुनें, जो आपका आनंद हो, व्यवसाय नहीं। तीसरे स्टेटस में एक लाश जलती हुई का वीडियो लगाया।

Share.

Leave A Reply