Date: 24/07/2024, Time:

लखीमपुर में बाइक पर तार गिरने से जिंदा जले तीन लोग, अभियंता समेत कई पर गिरी गाज

0

लखीमपुर खीरी 18 जून। लखीमपुर खीरी जिले के गोला मोहम्मदी विद्युत फीडर की लाइन के इंसुलेटर से निकलकर तार के बाइक पर गिरने के दौरान युवक और उसकी बहन व भांजे की जिंदा जलकर मौत होने के मामले में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने प्रारंभिक जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की है। ऊर्जा मंत्री ने गत रात करीब 12:00 बजे एक्स पर ट्वीट करके गोला डिवीजन के अधिशासी अभियंता राज नारायण, एसडीओ सब डिवीजन फर्स्ट विनीत कुमार और जेई गोला टाउन अमृत लाल को निलंबित करने की जानकारी दी। लाइनमैन राकेश कुमार को भी निलंबित किया गया है। वहीं डीएम ने बिजली निगम के अधिकारियों की आज बैठक बुलाई है।

लखीमपुर खीरी के हैदराबाद थाना क्षेत्र में हेमपुर गांव के पास सीतापुर ब्रांच नहर की पटरी रोड पर विद्युत निगम की लापरवाही से तीन जानें चली गईं। सोमवार शाम हाईटेंशन लाइन के खंभे के इंसुलेटर से निकला 440 वोल्टेज का तार बाइक पर गिर गया। करंट की वजह से बाइक में आग लग गई। इससे भाई-बहन समेत तीन की मौत हो गई। जबकि युवक की मां और भांजी छिटक नहर में जा गिरे। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे में जान गंवाने वाले बाइक चला रहे युवक की दो जुलाई को शादी थी। वह मां के साथ रिश्तेदारी में कार्ड बांटने गया था। पीलीभीत जिले के सेहरामऊ उत्तरी, बहादुरपुर गांव निवासी बबलू (21) पुत्र अमरीक बाइक से अपनी मां बिंदिया (55) के साथ अपनी शादी के कार्ड बांटने रिश्तेदारी में गया था। बहन मंजू (28) पत्नी सोनेलाल निवासी लालपुरवा नीमगांव के ससुराल भी गया। शाम करीब साढ़े चार बजे बबलू अपनी मां, बहन मंजू, भांजे अनमोल (4) और भांजी खुशी (7) के साथ बाइक से बहादुरपुर लौट रहा था। सभी लोग एक ही बाइक पर सवार थे।

इसके साथ ही इस घटनाक्रम में अन्य कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की गई है। मामले की विशेष जांच शुरू हो गई है। घटना के कुछ घंटों के बाद जो कार्रवाई हुई है, उससे बिजली विभाग में खलबली मच गई है। सोमवार की शाम हुए हादसे में पीलीभीत जिले के बहादुरपुर निवासी बबलू, उसकी बहन मंजू और एक भांजे की जिंदा जलकर मौत हो गई थी, जबकि बबलू की मां और एक भाजी घायल है, जिनका जिला अस्पताल में उचित इलाज चल रहा है।

Share.

Leave A Reply