Date: 23/07/2024, Time:

महिला राशन डीलर के गले में चप्पलों की माला डालकर घुमाया, हाईवे भी किया जाम

0

दुमका 25 जून। झारखंड के दुमका जिले से एक महिला राशन डीलर को गले में चप्पलों की माला डालकर गांव में घुमाने का मामला सामने आया है. घटना गोपोकांदर थाना क्षेत्र के मधुबन गांव की है, जहां सब्सिडी वाले राशन कॉर्ड लाभार्थियों का आरोप है कि महिला राशन डीलर ने पिछले चार महीनों से सामान का वितरण नहीं किया है. इसकी वजह से गुस्साए लाभार्थियों ने महिला राशन डीलर को गले में चप्पल डालकर घुमाया.

गोपोकांदर थाना प्रभारी रंजीत मंडल ने बताया कि राशन न मिलने से नाराज लाभार्थियों विरोध जताते हुए गोविंदपुर-साहेबगंज राज्य राजमार्ग को आधे घंटे से अधिक समय तक अवरुद्ध कर दिया. थाना प्रभारी ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लाभार्थियों को शांत कर सड़क से नाकाबंदी हटवाई गई और उन्हें मंगलवार को राशन वितरण करने का आश्वासन दिया गया.

मामले को लेकर बीडीओ गौतम मोदी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि डीलर ने मई में केवल 60 प्रतिशत और जून में 7 प्रतिशत खाद्यान्न वितरित किया था. वहीं मामले को लेकर जिला आपूर्ति अधिकारी विशाल कुमार ने कहा कि उन्होंने बीडीओ को 25 जून को राशन वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

राशन कॉर्ड लाभार्थियों का आरोप है कि उनका अंगूठा लगवाकर पर्ची निकाल दिया जाता है. उनमें से किसी के पास 5 तो किसी के 4 पर्ची पड़ी हुई है. पर्ची निकालने के बाद उन्हें राशन दिया नहीं जाता है. सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ था. महिला राशन डीलर अंगूठा लगाकर पर्ची निकाल रही थी और जब उससे राशन की मांग की गई तो वो राशन कॉर्ड लाभार्थियों से ही भिड़ गई. इससे गुस्साए राशन कॉर्ड लाभार्थियों ने डीलर के गले में चप्पलों की माला पहनाई और उसे 5 किलोमीटर दूर तक ले गए और दुमका-पाकुड़ मार्ग को भी जाम कर दिया.

Share.

Leave A Reply