Date: 18/07/2024, Time:

समझौता: अमीषा पटेल ने चेक बाउंस मामले में 1.20 करोड़ दिये

0

रांची 19 जून। चेक बाउंस मामले में ट्रायल फेस कर रहीं फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल ने समझौते की दूसरी और तीसरी किस्त के रूप में शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह को एक करोड़ 20 लाख रुपए का भुगतान कर दिया है।
अजय कुमार सिंह के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किया गया है। इससे पूर्व अमीषा पटेल ने समझौते के दिन बीते नौ मार्च को 20 लाख रुपए का भुगतान किया था। अमीषा पटेल समझौते से पूर्व ही 11 लाख रुपए का भुगतान कर चुकी थीं। तीसरी किस्त के रूप में 70 लाख रुपए का भुगतान 25 जून को करने की तारीख निर्धारित थी। लेकिन उन्होंने समय से पूर्व ही 35-35 लाख रुपए करके दो बार में 70 लाख रुपए का भुगतान किया।

अमीषा पटेल को कुल 2.75 करोड़ रुपए का भुगतान करना है। इनमें से अब तक एक करोड़ 51 लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है। शेष एक करोड़ 24 लाख रुपए का भुगतान 62 62 लाख रुपए के दो किस्तों में करना है। समझौते के तहत पांचवीं एवं अंतिम किस्त की राशि 62 लाख रुपए 31 जुलाई 2024 तक भुगतान कर देना है। 9 मार्च को लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता के बीच चेक बाउंस की राशि 2.75 करोड़ रुपए पांच किस्त में भुगतान करने पर सहमति बनी थी। पूरी राशि मिलने के बाद ही केस बंद होगा। मामले में सुनवाई की तारीख चेक देने के बाद निर्धारित की जा रही है। रांची सिविल कोर्ट में 9 मार्च को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में हाईकोर्ट के न्यायाधीश सह झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद सिविल कोर्ट पहुंचे थे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह से जुड़े और बातचीत कराई।

क्या है मामला
फिल्ममेकर रांची के अरगोड़ा निवासी अजय कुमार सिंह ने देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अमीषा पटेल को ढाई करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन फिल्म नहीं बनी। अमीषा ने पैसे वापस करने के लिए जो दो चेक दिए गए, वे बाउंस कर गए अजय ने अमीषा पटेल एवं कुणाल गूमर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला वर्ष 2018 में दर्ज कराया था।

Share.

Leave A Reply