Date: 18/07/2024, Time:

गूगल सर्च रिजल्ट में करेगा बदलाव

0

नई दिल्ली 02 जुलाई। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल अपने सर्च रिजल्ट में एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। लोगों के ओर से पसंद ना किए जाने और हिट ना होने की स्थिति में गूगल अपनी सर्विसेज और प्रोडक्ट को बंद करने में एक बार भी नहीं हिचकिचाता है। इसके लिए एक वेबसाइट भी है जहां से आप ये चेक कर सकते हैं कि गूगल ने अब तक कौन- कौन से प्रोडक्ट और सर्विसेज को लॉन्च किया हैं। इस साइट से आपको गूगल की अब तक की बंद किए गए प्रोजेक्ट की भी जानकारी मिल जाएगी।

सर्च रिजल्ट में होने वाला है ये बड़ा बदलाव
रिपोर्ट के अनुसार गूगल अपने सर्च रिजल्ट के स्क्रॉल को बंद करने जा रहा है, हालांकि यह पूरी तरह से तो बंद नहीं होने वाला है, बल्कि इस पर कई पाबंदियां लगाई जाएंगी। गूगल सर्च रिजल्ट में फिलहाल कंटिन्यूअस यानी लगातार सर्च करने का ऑप्शन मिलता है। जब आप गूगल पर किसी चीज को सर्च करते हैं तो उसके रिजल्ट लगातार दिखते ही जाते हैं और आप उसे स्क्रॉल करते रहते हैं। इस लिए अब गूगल इसी लगातार स्क्रॉल को बंद करने जा रहा है।

आसान शब्दों में कहा जाए तो सर्च रिजल्ट का पेज अब छोटा होने जा रहा है। आपको बता दें कि दो साल पहले गूगल ने लगातार स्क्रॉल का फीचर लॉन्च किया था। गूगल ने कहा है कि अनंत स्क्रॉल को मोबाइल और डेस्क्टॉप दोनों पर बंद किया जा रहा है। इस फीचर को गूगल ने मोबाइल के लिए साल 2021 में लॉन्च किया था।

Share.

Leave A Reply