Date: 24/07/2024, Time:

आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो एक बार फिर से वायरल, AI की अति देख गुस्साए फैंस 

0

नई दिल्ली 15 जून। हाल के दिनों में डीपफेक वीडियो सेलेब्रिटीज के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन गए हैं। कुछ महीने पहले आलिया भट्ट का एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था और अब फिर से उनका एक नया डीपफेक वीडियो सामने आया है, जिसने फैंस को चिंता में डाल दिया है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के यूज पर सवाल उठने लगे हैं।

हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो में आलिया भट्ट को काले कुर्ते में दिखाया गया है, जिसमें रेडी हो रही हैं। ‘गेट रेडी विद मी’ के तर्ज पर बनाए गए इस वीडियो को समीक्षा अवतार नाम की एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक 17 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यूजर ने अपने बायो में यह स्पष्ट किया है कि वीडियो सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से बनाए गए हैं, लेकिन फैंस ने इस पर नाराजगी जताई है और AI के मिस यूज पर चिंता व्यक्त की है।

आलिया भट्ट के फैंस ने यह वीडियो देख टेंशन में आ गए। एक फैन ने कहा, “मुझे लगा कि यह आलिया है, फिर मैंने ध्यान से देखा, और वह आलिया नहीं है।” एक अन्य ने लिखा, “AI दिन-ब-दिन खतरनाक होता जा रहा है।” एक तीसरे फैन ने कहा, “आराम करो दोस्तों, यह AI है।” एक अन्य ने लिखा, “यार मैंने तो सोचा आलिया भट्ट ही है।” एक यूजर ने यह भी कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि AI का यूज करने के लिए आपकी सहमति होगी।” इस तरह के रिएक्शन से यह क्लियर है कि फैंस इस नई टेक्नोलॉजी के खतरों को लेकर काफी टेंशन में हैं।

बताते चले कि यह पहली बार नहीं है कि आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है। इस साल मई में भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आलिया का चेहरा एक्ट्रेस वामिका गब्बी के शरीर से बदल दिया गया था। हाल ही में, डीपफेक घटनाओं ने रश्मिका मंदाना, काजोल, कटरीना कैफ और आमिर खान जैसे कई सेलेब्रिटीज को भी प्रभावित किया है। पिछले साल, दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के एक डीपफेक वीडियो को वायरल करने के मामले में चार संदिग्धों को पकड़ा था।
डीपफेक वीडियो की बढ़ती घटनाओं ने सेलेब्रिटीज़ और उनके फैंस के बीच चिंता बढ़ा दी है। यह स्पष्ट है कि AI तकनीक का दुरुपयोग गंभीर मुद्दे पैदा कर सकता है।

Share.

Leave A Reply