Date: 16/10/2024, Time:

मिथुन चक्रवर्ती दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजे गए

0

नई दिल्ली 09 अक्टूबर। नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2024 का आयोजन आज (8 अक्टूबर) विज्ञान भवन में किया गया, जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा 70वें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया. इस साल, ऋषभ शेट्टी ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. वहीं, नित्या मेनन और मानसी पारेख ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया, जबकि मिथुन चक्रवर्ती  प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजे गए.

‘दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड’ हासिल करने के बाद मिथुन ने अपने स्पीच से सभी को भावुक कर दिया. उन्होंने कहा कि जब वह फिल्म इंडस्ट्री में आए थे तो सभी ने उनसे यही कहा था कि वह कभी एक्टर नहीं बन सकते, क्योंकि उनके चेहरे का रंग काफी डार्क है. मिथुन ने कभी हार नहीं मानी और उन्होंने डांस से लोगों का दिल जीता. उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि जब भी वह डांस करते थे तो कैमरा उनकी पैरों की तरफ ही रहता था.

मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि वो रुकते नहीं थे, जब तक कैमरा उनके पैरों पर रहता था वह डांस करते रहते थे, जहां चेहरे का कोई काम नहीं था. उन्होंने काफी संघर्ष किया और आज वह जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए वह खुद की मेहनत को श्रेय देते हैं. उन्हें पहले भगवान से काफी शिकायतें थीं, लेकिन वह सारी शिकायतें ये अवॉर्ड पाकर खत्म हो गई. साथ ही, उन्होंने भगवान का शुक्रिया भी अदा किया.

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के अन्य विजेताओं में ‘आट्टम’ (सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म), सूरज बड़जात्या (सर्वश्रेष्ठ निर्देशक ‘ऊंचाई’ के लिए), नीना गुप्ता (सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री ‘ऊंचाई’ के लिए), पवन मल्होत्रा (सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता ‘फौजा’ के लिए), ‘कांतारा’ (सर्वश्रेष्ठ मनोरंजक फीचर फिल्म) और ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ (सर्वश्रेष्ठ एक्शन निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म) के नाम शामिल हैं.
वहीं, जानी मास्टर को ‘थिरुचित्राम्बलम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार मिलना था, लेकिन उनके खिलाफ चल रहे रेप केस के कारण उनका पुरस्कार निलंबित कर दिया गया.

Share.

Leave A Reply