मारुति सुजुकी ने कीमतों में की बढ़ोतरी, कारों को खरीदना हुआ महंगा

0
71

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी की कारों को खरीदना अब महंगा हो गया है। कंपनी ने नए साल में कारों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर दी है। मारुति सुजुकी ने बताया है कि 16 जनवरी 2023 से ही कारों की कीमत बढ़ा दी गई हैं। चलिए जानते हैं किस कार की कीमतों में कितना इजाफा किया गया है।

मारुति सुजुकी ने सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। जनवरी 2023 में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी सभी मॉडल्स के सभी वैरिएंट्स में की गई है, जिसके बाद दिल्ली में अब कारें महंगी हो गई हैं।
मारुति सुजुकी ने दिसंबर में इसकी जानकारी दी थी। कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि मुद्रास्फीति और नए नियमों के आने से लागत में बढोतरी हो रही है, इस वजह से लागत कम करने और आंशिक रूप से कीमतों में हुई बढ़ोतरी को ऑफसेट करने के लिए मॉडलों की कीमत को बढ़ाया जाएगा।

मारुति की ओर से देश में सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री की जाती है। इनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, एस प्रेसो, बलेनो, सिलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर, सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6, ईको जैसी गाडि़यां हैं।

11 जनवरी से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ने अपनी लेटेस्ट कार जिम्नी को भी लॉन्च कर दिया है. Jimny के साथ-साथ कंपनी ने Fronx को भी ग्राहकों के लिए उतार दिया है, बता दें कि इन दोनों ही गाड़ियों की बुकिंग ग्राहकों के लिए शुरू हो चुकी है.

मारुति सुजुकी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया था कि कंपनी महंगाई में बढ़ोतरी के चलते लागत पर दबाव महसूस कर रही है. हाल ही में रेग्युलेटरी नियमों में बदलाव भी हुआ है जिसके चलते लागत का दबाव बढ़ा है. कंपनी ने कहा कि उसके लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना बेहद जरूरी हो गया है. मारुति सुजुकी ने बताया था कि कंपनी ने जनवरी 2023 में गाड़ियों के कई मॉडल की कीमतों में इजाफा करने का फैसला कर लिया है.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments