अजीबोगरीब: मेरी शादी हो गई….और मुझे पता भी नहीं, 70 वर्षीय बुजुर्ग ने एसएसपी बुलंदशहर से कही यह बात

0
25

बुलंदशहर. पुलिस कार्यालय पर यूं तो तमाम महिला, पुरुष रोजाना फरियाद लेकर पहुंचते हैं, लेकिन शुक्रवार को एक बुजुर्ग शख्स अजीब सी फरियाद लेकर पहुंचे। उनका कहना था कि एक महिला ने उन्हें बिना बताए उनके साथ शादी कर ली है। उन्होंने इसे जमीन हड़पने का षड्यंत्र बताते हुए न्याय की गुहार लगाई।

शुक्रवार को करीब 70 वर्षीय बुजुर्ग एक अन्य व्यक्ति के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे। एसएसपी संतोष कुमार को बुजुर्ग ने बताया कि खुद को वकील बताने वाली एक महिला एक सप्ताह पहले उनके घर पहुंची। महिला ने उनसे कहा कि ‘हम दोनों ने जो दो साल पहले शादी की थी, अब उसे पक्का कराने का समय आ गया है। किसी दिन कचहरी आ जाओ, शादी पक्की करानी है।’ बुजुर्ग ने बताया कि ‘मैं अविवाहित हूं और उस महिला को जानता तक नहीं। न ही इस शादी के बारे में कोई जानकारी है।’ महिला की बातें सुनकर उनके भाई और भतीजों ने विरोध किया तो उसने शादी के कागजात भी दिखाए। बुजुर्ग का कहना है कि उनके हिस्से में 11 बीघा जमीन है। आशंका है उसे हड़पने के लिए महिला ने उनके साथ कोई धोखाधड़ी की है।

दो साल पहले बुजुर्ग से किसी महिला ने शादी कर ली है। शादी के दस्तावेज भी दुरुस्त हैं। इसमें पुलिस कुछ नहीं कर सकती है। शादी जायज है अथवा नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी। -संतोष कुमार सिंह, एसएसपी।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments