सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकेंगे मंडप स्वामी

0
31

मेरठ. मेरठ मंडप एसोसिएशन की एक बैठक नगर निगम मेरठ के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी श्री अवधेश कुमार व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में की गई। बैठक की अध्यक्षता मेरठ मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता जी ने की तथा संचालन महामंत्री विपुल सिंघल ने किया। बैठक में श्री रवि शेखर सफाई एवं खाद्य निरीक्षण अधिकारी ने सभी मंडप स्वामियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न किए जाने के लिए आग्रह किया। साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया। उन्होंने स्पष्ट किया कि किस प्रकार के प्लास्टिक को इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी श्री अवधेश कुमार जी ने सभी मंडप स्वामियों को आश्वस्त किया कि किसी भी कार्यवाही के दौरान मंडप स्वामी को परेशान नहीं किया जाएगा । भविष्य में नगर निगम से संबंधित किसी भी समस्या के निराकरण के लिए स्वयं को हर समय ऑफिस में उपलब्ध होने तथा सहयोग प्रदान करने की बात कही।

मेरठ मंडप पर एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने बताया कि मेरठ के मंडपों में सरकार की सिंगल यूज प्लास्टिक की पाबंदी के उपरांत किसी भी प्रकार का प्लास्टिक डिस्पोजेबल मंडप द्वारा खरीद कर इस्तेमाल नहीं किया जाता है। मंडप में खाना पार्टी/वर वधु पक्ष द्वारा तैयार कराए जाने की परिस्थिति में वह लोग अपने चाट स्टॉल में प्रयोग होने वाले बारदाने में प्लास्टिक का कभी-कभी प्रयोग करते हैं। आज की मीटिंग के उपरांत समस्त मंडप स्वामियों ने अपने परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल न किए जाने के लिए बोर्ड लगाने की सहमति दी ,और साथ ही जिस समय पार्टी मंडप बुक करने के लिए आएगी उस समय भी उन्हें किसी भी प्रकार की सिंगल यूज प्लास्टिक लाने के लिए रोका/मना किया जाएगा।

रविंदर तेवतिया जी ने नगर निगम से यह भी अनुरोध किया कि यह सिंगल यूज प्लास्टिक जिन कारखानों में बनाई जाती है अथवा जिन थोक विक्रेताओं के द्वारा बेची जाती है वहां पर भी इसे प्रतिबंधित करें ताकि कोई भी ग्राहक इसे खरीद कर मंडप में उपयोग के लिए ना ला सके। उपाध्यक्ष नवीन अरोड़ा जी ने एक ही परिसर में होटल , मंडप, व बार के लिए अलग अलग लाइसेंस लेने की व्यवस्था को सिंगल लाइसेंस प्रदान किये जाने का अनुरोध किया। आज की सभा में मेरठ मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष नवीन अग्रवाल, चेयरमैन सुबोध गुप्ता, गिरीश मित्तल, उपाध्यक्ष नवीन अरोड़ा, अपार मेहरा, नमन अग्रवाल, रविंद्र तेवतिया, रानू सत्संगी, प्रदीप कुमार, हेमंत बैजल , समर अल्वी, अरविंद गुप्ता सहित अन्य मंडप स्वामी मौजूद रहे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments