अजब-गजब: लड्डू गोपाल का टूटा हाथ जुड़वाने पुजारी रोते हुए पहुंचा अस्पताल, कराई पट्टी

179
loading...

आगरा. आगरा से कन्हैया की भक्ति में डूबने का अजब-गजब मामला सामने आया है। शुक्रवार सुबह लड्डू गोपाल को स्नान कराने के दौरान भगवान की प्रतिमा गिर गई और हाथ टूट गया। इस पर पुजारी इतने दुखी हुए कि फूट-फूटकर रोने लगे। खुद ही प्लास्टर चढ़ाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। फिर लड्डू गोपाल को गोद में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। उनकी जिद देख खुद सीएमएस ने लड्डू गोपाल का पर्चा बनवाकर अपने हाथों से प्लास्टर किया और पुजारी को सौंपा। इसके बाद पुजारी लड्डू गोपाल को घर ले गया।

पुजारी लेख सिंह ने करीब 25-30 साल पहले शाहगंज के खासपुरा एरिया के पथवारी मंदिर में लड्डू गोपाल को विराजान किया था। पुजारी उनका अपने बालक की तरह ख्याल रखते। उन्होंने बताया कि सुबह 5 बजे स्नान कराते समय लड्डू गोपाल गिर गए और उनका हाथ टूट गया। उन्होंने खुद खपच्ची बांधी और दर्द का मरहम लगाकर 8 बजे तक भगवान को गोद मे बिठाकर इंतजार किया। इसके बाद 8 बजे ओपीडी खुलते ही वे लड्डू गोपाल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे।

पहले तो डॉक्टरों ने लड्डू गोपाल को प्लास्टर चढ़ाने से इनकार कर दिया तो पुजारी लेख सिंह बेसुध से हो गए। इस पर हिंदू संगठन के कुछ पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने श्री कृष्ण निवासी आगरा के नाम से पर्चा बनवाया। इसके बाद सीएमएस अशोक कुमार ने अपने केबिन को ऑपरेशन थिएटर बनाया और पुजारी के सामने लड्डू गोपाल का प्लास्टर किया और अपने हाथों से पुजारी को सौंपा। सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि ऐसा मामला उनके सामने पहली बार आया है। पुजारी ने लड्डू गोपाल का इलाज करने की अपील की थी। उन्होंने देखा तो अष्टधातु की प्रतिमा का हाथ टूट गया था। इतनी छोटी प्रतिमा को उन्होंने लकड़ी की खपच्ची की सपोर्ट से पट्‌टी कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 10 =