OMG: इंसान की मूछों से बना दुनिया का पहला सूट

19
loading...

नई दिल्ली. आपने जानवरों के फर से बने हुए बहुत सारे कपड़े पहने होंगे. कई लोग तो ऐसे होते हैं जिन्हें अलग-अलग जानवरों के फर में फर्क करना भी आता है. ऐसे में अगर आपको इंसान के मूछों से बने कपड़े के बारे में पता चले तो आपका हैरान होना लाजमी है.

ऑस्ट्रेलिया की मेंसवियर कंपनी ने बनाया
क्या हुआ चौंक गए न आप? लेकिन यह सच है. ऑस्ट्रेलिया की एक मेंसवियर कंपनी ने इंसान की मूछों के बाल से एक सूट तैयार किया है. मूछों के बाल से सूट बनाने वाली इस कंपनी का नाम पोलिटिक्स है.
पोलिटिक्स ब्रांड ने मेलबर्न में रहने वाली विज़ुअल आर्टिस्ट पामेला क्लीमन पासी के साथ मिलकर ये अनोखा सूट तैयार किया है. मूछों से बने इस सूट को मोवेंबर नामक ईवेंट में लॉन्च किया गया था. यह एक ऐसा इवेंट है, जो हर साल नवंबर महीने में होता है. इस इवेंट के दौरान दुनियाभर के पुरुषों से अपनी मूंछों को बढ़ाने के लिए कहा जाता है. दरअसल, पुरुषों में होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए ऐसा किया जाता है.

मूछ के बालों का हुआ इस्तेमाल
पोलिटिक्स ब्रांड ने इस सूट को इंसान की मूछों के बाल से बनाया है. कई लोगों को यह सूट देखने में अजीबोगरीब और घिनौना लग रहा है. इस सूट को कोमो हेयर सूट नाम दिया गया है. पापेला क्लीमन ने इस सूट को बनवाने के लिए बहुत मेहनत की है. उन्होंने अलग-अलग सैलून से मूछों के बाल इकट्ठा किए हैं. इस प्रोजेक्ट के लिए उन्हें लोग मूंछों की कटिंग करके बालों का पैकेज भेजते थे. बता दें कि पामेला के पति की मौत प्रोटेस्ट कैंसर से हुई थी. इसके बाद उन्होंने पुरुषों में होने वाली बीमारी को लेकर जागरूकता फैलाना शुरू किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + twelve =