अब 18 नवंबर को सुजुकी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा लॉन्च

14
loading...

नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया 18 नवंबर को एक नया स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि उसके आनेवाले स्कूटर का नाम क्या रखा गया है। कंपनी ने अपने नए टू-व्हीलर का एक टीजर वीडियो जारी किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक उम्मीद है कि यह बजाज चेतक और नए ओला एस 1 को टक्कर देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। यह अपने लोकप्रिय बर्गमैन मैक्सी-स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन भी हो सकता है। लेकिन इसकी संभावना कम है क्योंकि यह जापानी ऑटोमेकर के मैक्सी-स्कूटर की तरह नहीं दिखता है।

लुक और डिजाइन: हालांकि कंपनी ने अभी तक स्कूटर के आधिकारिक नाम का एलान नहीं किया है। लेकिन इसने अपने आने वाले स्कूटर के कुछ अहम फीचर्स की एक झलक दिखाई है। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, स्कूटर का स्टाइल काफी स्पोर्टी होगा।

हैंडलबार में ब्लिंकर्स लगे होंगे, जबकि फ्रंट एप्रन में फ्रंट मेन हेडलैंप असेंबली होगी। साथ ही, डार्क कलर थीम के बेस पर नियॉन येलोइश हाइलाइट्स के इस्तेमाल से टू-व्हीलर का एंगुलर डिजाइन खास नजर आ रहा है। इसके अलावा, उम्मीद है कि इसकी फुल एलईडी लाइटिंग और बाहरी स्टाइलिंग मोटो स्कूटर्स से प्रेरित होगी।

फीचर्स: इसके अलावा, स्कूटर पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले से लैस होगा जैसा कि इसके टीजर से पता चलता है। डिस्प्ले को स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के साथ कनेक्ट किया जा सकता है जिससे इस टू-व्हीलर के कई कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

कितनी होगी रेंज: जहां तक फुल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज की बात है, उम्मीद है कि बैटरी से चलने वाला सुजुकी स्कूटर कम से कम 100 किमी से 150 किमी की फुल साइकिल रेंज के साथ आएगा।

कितनी होगी कीमत: कंपनी ने जानकारी दी है कि वह गुरुवार, 18 नवंबर को अपने नए स्कूटर को आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगी। चूंकि इसका मुकाबला Ola S1 (ओला एस 1) इलेक्ट्रिक स्कूटर और TVS iQube EV (टीवीएस आईक्यूब ईवी) से होगा, इसलिए इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये के आसपास रखे जाने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − four =