18 छक्के लगाने वालीं हरमन को बेस्ट टीम में मिली जगह

20
loading...

एडिलेड. भारतीय महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर और टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर को ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग के सीजन-7 की टूर्नामेंट की श्रेष्ठ टीम में चुना गया है।  मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलने वालीं हरमन इस टीम में शामिल होने वाली सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से एक बनी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गत दिवस इस बात की घोषणा की।
भारतीय ऑलराउंडर ने गेंद और बल्ले दोनों से रेनेगेड्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 11 पारियों में 66.5 की औसत और 135. 25 की औसत से तीन अर्द्धशतकीय पारियों सहित 399 रन बनाए। उनका श्रेष्ठ स्कोर 81 रन रहा जो उन्होंने पिछले हफ्ते सिंडनी थंडर के खिलाफ बनाया था। वहीं टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के बल्ले से 18 छक्के और 32 चौके निकले। उन्होंने टीम की स्टार लेग स्पिनर जॉर्जिया वैयरहैम के चोटिल होने पर गेंदबाजी में भी अहम भूमिका निभाई और 20.4 की औसत से 15 विकेट लिए जिसमें उनका श्रेष्ठ स्कोर 22 रन पर तीन विकेट रहा।  हरमन सीजन की श्रेष्ठ टीम में शामिल एकमात्र भारतीय हैं, हालांकि स्मृति मंधाना इस लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय बल्लेबाज बनीं थी जब उन्होंने नाबाद 114 रन की पारी खेली थी।

हरमनप्रीत के अलावा टीम में शामिल अन्य गैर ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पर्थ स्कॉर्चर्स से खेलने वालीं न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन हैं जिन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट डॉट कॉम.एयू ने लिखा, हरमनप्रीत कौर मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बल्ले और गेंद के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी रही हैं, जो अपने नए क्लब में शामिल होने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =