आपका iPhone असली है या नकली, इन तरीकों से लगाएं पता

37
loading...

नई दिल्ली| दुनियाभर में सबसे ज्यादा सेल होने वाले प्रीमियम फोन में से एक है| भारत में iPhone काफी लोकप्रिय है जो प्रीमियम फोन की लिस्ट में टॉप पर आता है| iPhone को यूजर के सिक्योरिटी के लिहाज से तैयार किया गया है और साथ ही ये अच्छी क्वालिटी और अलग हटके फीचर्स और सुविधा के साथ आता जो आमतौर पर दूसरे फोन्स में नहीं मिल पाते हैं| हालांकि, iPhone की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, इससे कुछ फ्रॉड करने वाले लोगों को मौका भी मिल जाता है जो अक्सर नकली iPhone भी सेल करते हैं। दरअसल, नकली iPhone और Apple एक्सेसरीज इतने एडवांस हो गए हैं कि कभी-कभी उनका पता लगाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन, हम आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे आप नकली या असली iPhone की पहचान आसानी से कर सकते हैं.

शारीरिक बनावट पर ध्यान दें
iPhone असली है या नकली इसकी जांच करने के सबसे आम तरीकों में से एक इसकी शारीरिक बनावट को देखना है। जब iPhone के डिजाइन और निर्माण की बात आती है तो हमेशा पर्फेक्शन की उम्मीद करें। अक्सर नकली iPhone पर, हार्डवेयर सिर्फ सस्ता दिखता है। तो अगर हार्डवेयर कमजोर है, तो आईफोन नकली है। IPhone हार्डवेयर आमतौर पर मेटल और कांच में होता है, हालांकि मैट फिनिशिंग टॉप-एंड मॉडल पर मौजूद होती है। उन डिटेल्स पर ध्यान दें जिन्हें फ्रॉड करने वाले अक्सर अनदेखा कर देते हैं, जैसे कि iPhone के रंग का पता लगाना। Apple चुनिंदा रंगों में iPhone (मॉडल के आधार पर) बेचता है और सटीक रंग योजना की नकल करना आसान नहीं है।

Apple स्टोर पर जाएं
अगर आप एक आईफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो पहले अपने स्थानीय Apple स्टोर पर जाने का प्रयास करें। आईफोन के लुक और फील को वहां देखें। बनावट को महसूस करें और कीमत जानें। अगर कोई आपको इस्तेमाल किया हुआ iPhone बेच रहा है, लेकिन अगर कीमत बहुत कम है, तो यह आपके इसका एहसास हो जाना चाहिए की उसमें कुछ खामी हैं। iPhone की प्रमाणिकता की जांच करने का दूसरा तरीका Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + three =