Bhai Dooj 2021: इस भाई दूज बहनें लगाएं ये पांच आसान मेहंदी डिजाइन

31
loading...

दिवाली के पांच दिनों के पर्व का आखिरी दिन भाई बहनों के लिए बहुत खास होता है। इस दिन भाई दूज मनाया जाता है। भाई दूज के दिन बहनें अपने भाईयों के लिए पूजा करती हैं। फिर उन्हें टीका लगाकर लंबी उम्र की प्रार्थना करती हैं। वहीं भाई अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हुए उन्हें तोहफे देते हैं। इस साल भाई दूज 6 नवंबर को है। भाई दूज के लिए बहनें काफी उत्साहित होती हैं। रक्षा बंधन के बाद ये दूसरा ऐसा त्योहार होता है, जो भाई बहन के रिश्ते का पर्व होता है। बहनें अच्छे अच्छे कपड़े पहन कर संज संवर कर भाई के लिए पूजा में बैठती हैं। आप भी भाई दूज का पर्व मनाने वाली हैं तो अपने स्टाइल को थोड़ा निखारें। इसके लिए भाई दूज के दिन बहनें अगर पारंपरिक तरीके से तैयार होंगी तो अधिक सुंदर लगेंगी। अब जब आप ट्रेडिशनल लुक को अपना रही हैं तो मेहंदी लगाना भी बनता है। मेहंदी लड़कियों के हाथों की शोभा को और अधिक बढ़ा देती है। आप भी इस भाई दूज पर मेहंदी लगाने वाली हैं तो ये कुछ आसान सी मेहंदी डिजाइन हैं, जिन्हें आप अपने हाथों पर सजा सकती हैं।

भाई दूज में लड़कियां अपने पारंपरिक लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए कुछ इस डिजाइन की मेहंदी लगा सकती हैं। इससे आपका हाथ भरा भरा लगेगा। इस डिजाइन को बनाने के लिए गोल आकार में बेल वाली डिजाइन को एड किया गया है।

आज कल जोधा स्टाइल डिजाइन लड़कियों की पहली पसंद है। इसमें गोलाकार डिजाइन बनाई जाती है। उंगलियों को भरकर आप हाथों को आकर्षक बना सकते हैं।

अगर आप हाथ भर कर मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इस तरह की भरवा डिजाइन बना सकती हैं। इसमें पहले बड़े आकार की डिजाइन से हाथ भर लें फिर अंदर बारीक मेहंदी डिजाइन से आउटलाइन को भर लें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 3 =