बाइडेन की स्टाफ सचिव बनीं नीरा टंडन, ये पद पाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी

12
loading...

भारतीय मूल की अमेरिकी नीरा टंडन को राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्टाफ सचिव नियुक्त किया गया है। नीरा टंडन इस पद पर आसीन होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी। इससे पहले मई माह में नीरा को जो बाइडेन का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया था। अब नीरा के पास राष्ट्रपति बाइडेन के सभी दस्तावेजों का नियंत्रण रहेगा।

भारतीय अमेरिकी नीरा टंडन के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले मई माह में नीरा को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया था। व्हाइट हाउस में स्टाफ सचिव सम्मानजनक ओहदा माना जाता है। नीरा टंडन इस पद पर आसीन होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी।

टंडन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के अपने पद को बरकरार रखेंगे, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति को कई मुद्दों पर सलाह दी है। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, वह व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रोनाल्ड क्लेन को रिपोर्ट करेंगे।

राष्ट्रपति बाइडेन ने नीरा टंडन को पिछले साल बजट और प्रबंधन कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए नामित किया था, जो कि एक प्रमुख कैबिनेट पद है। हालांकि कुछ माह पूर्व नीरा टंडन टंडन ने रिपब्लिनक सीनेटरों के कड़े विरोध के कारण व्हाइट हाउस प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के निदेशक के पद के लिए अपना नामांकन वापस ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − 3 =