भारतीयों द्वारा की गईं शिकायतों पर गूगल ने हटाईं 93550 सामग्रियां

21
loading...

नई दिल्ली: भारतीयों द्वारा की गईं 35,191 शिकायतों पर कार्रवाई कर दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन सर्च इंजन गूगल ने अपने प्लेटफॉर्म से अगस्त महीने में 93,550 सामग्री हटाईं। इसके अलावा उसकी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ने भी 6,51,933 सामग्री आपत्तिजनक मानते हुए हटाईं हैं। यह जानकारी गूगल ने अपनी ताजा ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में दी।

इन सामग्री में फोटो, पोस्ट, वीडियो, टिप्पणियां आदि प्रमुख हैं। यह खुलासे गूगल ने 26 मई से लागू नए आईटी नियम अनुपालन में जारी रिपोर्ट में किए। उसने कहा कि इन सामग्री के खिलाफ तीसरे पक्ष द्वारा की गई शिकायतों में पाया गया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश इटली की राजधानी रोम में 7-8 अक्तूबर को आयोजित होने वाले जी-20 देशों संसदीय अध्यक्षों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। उनके साथ दोनों सदनों के महासचिव भी होंगे।

संसद के सूत्रों ने बताया कि कोरोना महामारी से उत्पन्न सामाजिक और रोजगार के संकट से निपटने समेत कई मुद्दों पर सम्मेलन में चर्चा होगी।

अंतर-संसदीय संघ के अध्यक्ष दुआर्ते पचेको सम्मेलन के आरंभिक सत्र को संबोधित करेंगे, जबकि इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी सम्मेलन के मुख्य वक्ता होंगे। सूत्रों ने बताया कि सम्मेलन में आर्थिक विकास को बढ़ावा और कोरोना महामारी के बाद खाद्य सुरक्षा पर भी चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सार्वजनिक जीवन में निर्बाध दो दशक पूरा करने पर 7 अक्तूबर को भाजपा जश्न मनाएगी। मोदी ने 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता उस दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। कार्यकर्ता नदियों की सफाई करने सहित जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जागरूक करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =