भाजपा नेतृत्व और सरकार: अवैध निर्माणकर्ता भूमाफिया और नियम विरूद्ध काम करने वालों का भी करे पर्दाफाश

26
loading...

यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा अपने राजनीतिक जीवन और अलग अलग रूप में सत्ता संभालने के शासकीय जीवन के 20 वर्ष पूर्ण करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में तो भारी उत्साह है ही। किसी भी प्रकार की राजनीतिक सोच से प्रभावित ना रहने वाले भी प्रधानमंत्री जी को इसके लिए विभिन्न माध्यमों से अपनी बधाई भेज रहे हैं। इसे लेकर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है। इनका कहना है कि मोदी जी के कार्य और कार्यप्रणाली के चलते जिस प्रकार से 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के यूपी विधानसभा और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को मिली जीत प्रधानमंत्री के करिश्माई व्यक्तित्व के चलते दोहराई जा सकती है।
प्रधानमंत्री जी के मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रहमण्यम द्वारा शिक्षा के क्षेत्र मेें काम करने के लिए दिए गए इस्तीफे के तुरंत बाद 12 दिसंबर 2020 और 12 फरवरी 2021 की यूपीएससी से संयुक्त सचिव निदेशक और उपसचिव के पदों पर नियुक्तियां करने के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए 231 उम्मीदवारों के नाम छांटे गए थे जिनमें से अब संघ लोकसेवा आयोग द्वारा गत गुरूवार को निजी क्षेत्र के 31 विशेषज्ञों की केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में संयुक्त सचिव निदेशक और उपसचिव के रूप में नियुक्तियां कर दी गई। इस बात को सरकार का मनोबल ऊंचा होने और आम आदमी की समस्याओं के समाधान को समझने के रूप में देखा जा रहा है। जानकारों का कहना है कि इन 31 विशेषज्ञों द्वारा अपने अपने विभाग से संबंध जनसमस्याओं का अवलोकन कर उसका निस्तारण कराकर सामूहिक रूप से आम आदमी को पार्टी से जोड़ने का काम किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेता कार्यकर्ताओं से कहा है कि इंटरनेट मीडिया ही वह माध्यम है, जिसमें तत्काल संवाद का विकल्प खुला रहता है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता खुद को हमेशा तैयार रखें और किसी भी घटना पर चल रहे संवाद मेें अपनी हिस्सेदारी तय करें तथा सरकार पर उठने वाले हर सवाल का तत्काल जवाब दें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में भाजपा की ओर से आयोजित आइटी और मीडिया सेल की कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आज हर खबर हमारे पास तक तत्काल पहुंच रही है। हर व्यक्ति के जेब में समाचारों को पाने के लिए एंडरायड फोन उपलब्ध है। आज जिन लोगों की मौके पर उपस्थिति नहीं है, वह भी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से हमारे ऊपर हमले करते हैं। उन हमलों का जवाब देने के लिए हमें हमेशा तैयार रहना होगा। ऐसे लोगों को जवाब देने के लिए ही कार्यशाला आयोजित की जा रही है क्योंकि इसके लिए विशेष ट्रेनिंग होनी ही चाहिए। उन्होंने कहा कि आज इंटरनेट मीडिया पर भाजपा, केंद्र और प्रदेश सरकार की प्रभावी उपस्थिति है। हम उस पर अपनी सक्रियता बनाकर पार्टी से लेकर सरकार तक की मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। पार्टी की ओर से जारी उपलब्धियों को लाइक और री-ट्वीट कर सकते हैं। लाभान्वित परिवारों के लोग आपके आसपास ही होते है। अगर आप उन्हें इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खुद से जोड़ ले तो सरकार की उपलब्धियों को आसानी से उनतक पहुंचा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने इंटरनेट मीडिया पर कंटेंट को छोटा और प्रभावशाली रखने की सलाह भी दी। मुख्यमंत्री जी की यह सोच काबिले तारीफ व जनहित की है लेकिन इसके साथ ही भाजपाई होने की आड़ में कुछ भूमाफियाओं अवैध निर्माणकर्ताओं और सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के विपरित काम करने वालों का पर्दाफाश करने का संदेश भी अगर भाजपा उच्च कमान तथा केंद्र प्रदेश की सरकारें अपने कार्यकर्ताओं को दें तो मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री के 20 साल भी सफलता और मुख्यमंत्री के संदेश का लाभ आगामी विधानसभा चुनावों में हर जगह पार्टी के उम्मीदवारों को मिल सकता है।

– रवि कुमार विश्नोई
सम्पादक – दैनिक केसर खुशबू टाईम्स
अध्यक्ष – ऑल इंडिया न्यूज पेपर्स एसोसिएशन
आईना, सोशल मीडिया एसोसिएशन (एसएमए)
MD – www.tazzakhabar.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 11 =