भारत में जल्द लॉन्च होगी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100km

17
loading...

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी देश में तेजी से लोकप्रिय होती जा रही है, हम भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में अधिक से अधिक ई टू व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों को शामिल होते देख रहे हैं। फिलहाल एक घरेलू ईवी निर्माता Hop भारत के तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में शामिल होने के लिए कमर कस रहा है। दरअसल, जयपुर स्थित Hop Electric एक नई पेशकश, ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है, जो भारत में Revolt RV400 को टक्कर देगी।

सिंगल चार्ज में चलेगी 100km
हॉप इलेक्ट्रिक अपनी अपकमिंग ऑक्सो ई बाइक को एक हाई-परफॉर्मेंस वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के रूप में देख रही है, कंपनी का कहना है, कि बाइक को जल्द ही देश में लॉन्च किया जाएगा। दरअसल कंपनी ने अपनी रफ्तार के दम पर अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक को भारत में लॉन्च करने की योजना बनाई है। इस समय जब Hop Oxo प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है, तो उसे केवल 30 सेकेंड में 90 किमी / घंटा तक की गति प्राप्त करने में सक्षम कहा जा रहा है। राइडिंग रेंज की बात करें तो हॉप ऑक्सो की राइडिंग रेंज 100 किमी तक बताई जा रही है।

डिजाइन में क्या होगा खास
हॉप की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऑक्सो को एक एक स्पोर्टी दिखने वाला डिज़ाइन मिलेगा। इसके अलावा इसमें एक एलईडी लाइट सेटअप देखने को मिलता है। इसका डिजाइन काफी हद तक Yahama FZ या Bajaj Pulsar से मेल खाता है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें स्पीयर शेप टर्न इंडिकेटर्स दिए हैं, और यह LED DRLs से लैस होगी। इसके फ्रंट में स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल शॉक अब्जॉर्बर के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक सेटअप देखने को मिलेगा।

हॉप इलेक्ट्रिक का दावा है कि उसकी पहली बाइक में स्टाइल, कंफर्ट, परफॉर्मेंस और रेंज का खासतौर पर खयाल रखा जाएगा। फिलहाल इसके स्पेक्स और कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है, कि यह मार्केट में आने के बाद Revolt की प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की कड़ी प्रतिद्वंदी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × two =