मुरादाबाद में 81 परिवारों ने लगाया ‘मकान बिकाऊ है’ का पोस्टर

0
67

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में थाना कटघर इलाके में लाजपत नगर शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले 81 परिवारों ने सामूहिक रूप से मकान बेचकर पलायन करने के पोस्टर लगाए हैं. कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य गेट पर बने मकानों को विशेष समुदाय के लोगों ने 3 गुना कीमत देकर खरीदा है. अब ये विशेष समुदाय के लोग यहां मांसाहारी खाना खाकर उनके अवशेष कॉलोनी के आसपास डालेंगे. इससे कॉलोनी में गंदगी होगी.

पलायन करने वाले परिवारों का कहना है कि कॉलोनी में सभी शाकाहरी खाना खाने वाले लोग रहते हैं. लेकिन अब यहां दूसरे समुदाय के मांसाहारी खाना खाने वाले लोग कॉलोनी में मकान खरीदने के बाद बाकि मकान में रहने वाले लोगों को परेशान करेंगे और वो लोग अपने मकान कम दामों में बेचकर जाने केलिए मजबूर होंगे तब ये दुसरे समुदाय के लोग उनके मकान को सस्ते दामों पर खरीद सकेंगे.

ये है विवाद की वजह
मुरादाबाद के लाजपत नगर जैसी पॉश कॉलोनी में अक्सर लोग मकान खरीदते बेचतें रहते हैं. इस कॉलोनी में सभी समुदाय के लोगों के मकान हैं. इसी कॉलोनी से जुड़ी दूसरी कॉलोनी शिव विहार के कॉर्नेर पर एक मकान दूसरे समुदाय के व्यक्ति ने खरीद लिया है. इसके बाद शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने विशेष समुदाय के व्यक्ति द्वारा खरीदें गए मकान की रजिस्ट्री कैंसिल कराने की मांग को लेकर कॉलोनी के गेट पर सामूहिक पलायन के पोस्ट बैनर लगा दिए हैं.

स्थानीय लोगों की ये है मांग
पोस्टर बैनर लगाने वाले लोगों के कहना है कि वह साफ सुथरा रहते हैं और दूसरे समुदाय के लोग गंदे रहते हैं. कैसे उन्हें बर्दाश्त कर लेंगे. कॉलोनी के लोग शाकाहार खाना खाते हैं और दूसरे समुदाय के लोग मांसाहारी खाना खाते हैं. वो यहां गंदगी करेंगे, इसलिए वह यह मांग कररहे हैं या तो सरकार और जिला प्रशासन दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा खरीदे हुए मकान की रजिस्ट्री कैंसिल करें या फिर अपनी कॉलोनी के 81 मकान बेचकर सामूहिक रुप से पलायन को मजबूर होंगे.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments