टिंडर के सीईओ जिम लानजोन बने याहू प्रमुख, गोवराप्पन होंगे सलाहकार

14
loading...

वाशिंगटन. सर्च इंजन के तौर पर सबसे पुराने प्लेटफार्म याहू ने अपने नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नाम की घोषणा कर दी है। इस पद के लिए जिम लानजोन को नियुक्त किया गया है जो डेटिंग एप टिंडर के प्रमुख हैं। जिम के जाने के बाद टिंडर की कमान रिनेट नाइबोर्ग के हाथ में होगी। उन्हें डेटिंग साइट के नए सीईओ के तौर पर नियुक्त कर लिया गया है।

याहू के नए प्रमुख के तौर पर निवेश कंपनी अपोलो ने टिंडर के सीईओ जिम लानजोन के नाम का प्रस्ताव दिया था। एक सितंबर से वेरिजान से याहू के अपने अधिग्रहण को अपोलो ने बंद कर दिया। याहू के मौजूदा मुख्य कार्यकारी गुरु गोवराप्पन अब कंपनी के सलाहकार की भूमिका में रहेंगे।

गुरु गोवराप्पन ने याहू के स्टाफ को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हमने इतिहास के नए चैप्टर में प्रवेश किया है और मुझे गर्व है पिछले तीन सालों में एक साथ मिलकर किए गए काम पर मैंने अपोलो के वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम करने का फैसला किया है। जिम लानजोन 27 सितंबर 2021 से याहू के नए सीइओ के तौर पर अपना पदभार संभालेंगे।

गूगल-फेसबुक के आगे नहीं टिक पाया याहू
याहू समूह सेवा की शुरुआत 2001 में हुई थी। यह रेडिट, गूगल ग्रुप और फेसबुक समूहों के मुकाबले मजबूती से नहीं टिक सका। अमेरिकी वायरलेस कम्युनिकेशन सर्विस कंपनी वेरीजान ने वर्ष 2017 में याहू के इंटरनेट कारोबार को 4.8 अरब डॉलर में खरीदा लिया था। याहू के पास फिलहाल सात सेवाएं हैं, जिनमें याहू सर्च इंजन, याहू मेल, याहू एंटरटेनमेंट, याहू फाइनेंस, याहू लाइफस्टाइल और याहू मेल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 2 =