2022 में भी इंग्लैंड़ का दौरा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम

24
loading...

लंदन. भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों के छह क्रिकेट मुकाबले खेलेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022 के घरेलू अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेल रही है।

अन्य दौरों के विपरीत इस बार (2022 मंे) कोविड-19 महामारी के कारण दौरे के समय को देखते हुए इसे टेस्ट क्रिकेट और सीमित ओवरों की सीरीज में बांटा गया है। इंग्लैंड की पुरुष टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, जो रूट की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत दो जून को ला‌र्ड्स में करेगी, जबकि अन्य दो टेस्ट ट्रेंटब्रिज (10-14 जून) और हेडिंग्ले (23-27 जून) में खेले जाएंगे।

भारत दौरे की शुरुआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में टी-20 मैच के साथ करेगा। दो अन्य टी-20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (तीन जुलाई) और एजेस बाउल (छह जुलाई) में खेले जाएंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज एजबेस्टन (नौ जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और ला‌र्ड्स (14 जुलाई) में खेली जाएगी।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन ने कहा, ‘यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इन गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी। अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की खुशी है, जिसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के साथ होगी। हम भारतीय टीमें के दो सीमित ओवरों की सीरीज के लिए लौटने को लेकर उत्साहित हैं, जिसके बाद हम तीन टेस्ट सहित तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =