गुडन्यूज: दिल्ली एयरपोर्ट पर अब 50% कम देना होगा अतिरिक्त बैगेज शुल्क, जानें कितना लगेगा चार्ज

28
loading...

नई दिल्ली. दिल्ली हवाईअड्डे से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यहां से अतिरिक्त बैगेज ले जाने वालों यात्रियों को 50 फीसदी कम शुल्क देना होगा। अतिरिक्त बैगेज सड़क मार्ग और हवाई मार्ग से पहुंचाने के लिए नई सेवा की शुरुआत की गई है। अब तक केवल एयरलाइन हवाई रास्ते से सामान भेजती थी।
दिल्ली हवाईअड्डे की संचालक कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने यह सुविधा शुरू की है। इससे पहले यह सुविधा चेन्नई और मुंबई हवाईअड्डे पर वर्ष 2020 में शुरू की गई थी। फिलहाल टर्मिनल 3 से सफर करने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध होगी।

इसके लिए यहां अवान एक्सेस के नाम से टर्मिनल परिसर में एक काउंटर लगाया गया है। डायल के मुताबिक, यह अतिरिक्त सामान वितरण सेवा है। यात्री अपनी सुविधा अनुसार हवाई या सड़क मार्ग से अपने सामान को किस तरह घर, ऑफिस या गंतव्य तक पहुंचाना है यह चुन सकता है। हवाई रास्ते से तीन दिन के भीतर और सड़क मार्ग से चार से सात दिन के भीतर इसे पहुंचाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, सड़क मार्ग से सात किलो तक के बैगेज के भार के लिए प्रतिकिलो 101 रुपए और 15 किलो तक के लिए प्रति किलो 67 रुपए लिए जाएंगे। वहीं, हवाई रास्ते से सात किलो तक के प्रतिकिलो 236 रुपए और 15 किलो तक प्रतिकिलो 183 रुपए लिए जाएंगे।

डायल के मुताबिक कोरोना संक्रमण के बीच लोग अतिरिक्त बैगेज के साथ सफर कर रहे हैं। सामान पहुंचाने के लिए लॉजिस्टिक कंपनी गति के साथ अनुबंध किया गया है। इस सुविधा से खासकर बुजुर्ग यात्री तनावमुक्त यात्रा कर सकेंगे।

अवान एक्सेस का उपयोग करने पर आपका सामान घर तक पहुंचेगा। टर्मिनल 3 में काउंटर पर पहले आपको भेजने का विकल्प सड़क या हवाई मार्ग चुनना होगा। उसके बाद अपने घर, दफ्तर या गंतव्य जहां सामान पहुंचाना चाहते हैं उसका पता बताना होगा। इसके बाद भेजने के सड़क या हवाई मार्ग के विकल्प के मुताबिक बैगेज के वजन के आधार पर पैसे देने होंगे। हवाई मार्ग चुनने पर करीब तीन दिन और सड़क मार्ग चुनने पर करीब चार से सात दिन में बैगेज आपके पास तक पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 15 =