रेप के मामले में LJP सांसद प्रिंस पासवान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, FIR में चिराग का भी नाम शामिल

22
loading...

नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी सांसद प्रिंस पासवान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने रेप के मामले में केस दर्ज किया है. दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद और चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज पासवान के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दुष्कर्म मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस जानकारी के मुताबिक, एफआईआर में चिराग पासवान का भी जिक्र है. पीड़ित युवती ने लगभग तीन महीने पहले कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अब इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. पुलिस के अनुसार कोर्ट के आदेश के बाद कनॉट प्लेस थाने ने प्रिंस पासवान के खिलाफ 9 सितंबर को एफआईआर दर्ज की गई है.

युवती ने लगाया था यौन शौषण का आरोप
समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज पर एक लड़की ने कथित तौर पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं. लड़की ने प्रिंस राज पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है. लड़की ने इस मामले में पुलिस थानें पर तीन पेज की लिखित शिकायत दी थी.

बता दें कि चिराग पासवान ने सोशल मीडिया में अपने चाचा को लिखी चिट्ठी को उजागर किया था. उस चिट्ठी में चिराग पासवान ने प्रिंस राज के ऊपर लगे रेप के आरोपों का भी जिक्र किया था. चिराग पासवान की चिट्ठी में लड़की पर ब्लैकमेल करने के आरोप का जिक्र था.

इस मामले में क्‍यों चिराग पासवान, क्‍या है लड़की का आरोप
पीड़िता ने एफआईआर में कहा है कि वह 15 जनवरी को चिराग से मिलने गई थी और उसने ये बात उन्हें भी बताई थी लेकिन उन्होंने इस शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. बाद में चिराग ने पीड़िता को किसी तरह की शिकायत करने से भी मना किया था. पीड़िता का आरोप है कि चिराग ने पार्टी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी इस मामले में संज्ञान नहीं लिया था.

भाई प्रिंस पर गंभीर आरोप का चिराग ने किया था जिक्र
चिराग पासवान ने सोशल मीडिया में अपने चाचा 29 मार्च को एक पत्र लिखा था. पत्र में लिखा गया था कि पापा की तेरहवीं में भी मां को ही 25 लाख रुपये देने पड़े इससे मैं बहुत दुखी था. उन्होंने पत्र में लिखा मैं हमेशा ही अपने भाइयो को बहुत प्यार करता रहा और उन्हें साथ ले कर चलने की कोशिश भी की. पापा के न रहने के बाद आपने भी हम लोगों से बात करना बंद कर दिया. चिराग पासवान ने अपने पत्र में भाई प्रिंस के रेप के आरोप का जिक्र करते हुए लिखा कि मैं उस वक्त तक भी परिवार के साथ रहा जब प्रिंस पर गंभीर आरोप लगे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + two =