क्लास में सपना चौधरी के गानों पर डांस करना शिक्षिकाओं को पड़ा महंगा, पांच सस्पेंड

183
loading...

आगरा. आगरा जिले के प्राथमिक विद्यालय अछनेरा सांधन की शिक्षिकाओं को स्कूल में डांस करना महंगा पड़ गया। डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के चार दिन बाद शनिवार को पांचों महिला शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।
बता दें कि अछनेरा सांधन प्राथमिक विद्यालय का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें शिक्षिकाएं सपना चौधरी के गानों पर ठुमके लगाती नजर आ रहीं हैं। वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया। शिक्षिकाओं की इस हरकत से ग्रामीणों में भी रोष था। उन्होंने बच्चों को स्कूल भी नहीं भेजा। शिक्षिकाओं के वीडियो की जांच कराई गई। साथ ही शिक्षिकाओं और प्रधानाध्यापक को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए गए थे।

प्रधानाध्यापक दिनेश परिहार ने बताया कि ये वीडियो 17 मार्च का है। उस दिन प्रधानाध्यापक बीआरसी पर शैक्षिक संगोष्ठी में भाग लेने के लिए गए थे। उन्हें इस नृत्य कार्यक्रम की पूर्व में जानकारी नहीं थी। वहीं सहायक अध्यापक रश्मि सिसौदिया, अंजली यादव, सुमन कुमारी एवं सुधारानी सभी शिक्षिकाओं ने स्पष्टीकरण में कहा है कि उस दिन बच्चों की बाल सभा और ऑनलाइन कक्षाएं लगाई थीं। वहीं सहायक अध्यापक जीविका ने समय पर स्पष्टीकरण नहीं दिया। खंड शिक्षा अधिकारी अंबरेश कुमार ने पांचों शिक्षिकाओं को निलंबित करने की संस्तुति की है। शिक्षिकाओं पर अनैतिक आचरण, अध्यापक पद की गरिमा को धूमिल करने, सरकारी कर्मचारी नियमावली 1978 का उल्लंघन किए जाने, शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 का उल्लंघन और पदीय जिम्मेदारी में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

बृजराज सिंह, बीएसए कहते हैं कि शिक्षिकाओं की इस गतिविध ने विभाग की छवि को धूमिल किया है। जांच और प्रधानाध्यापक का स्पष्टीकरण भी लिया गया। साथ ही शिक्षिकाओं का स्पष्टीकरण भी लिया। स्पष्टीकरण के बाद पांचों ही शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =