चार धाम यात्रा: श्रद्धालु अब 15 अक्टूबर तक ही करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

37
loading...

देहरादून. उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को मंजूरी दिए जाने के बाद श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन होने के चलते तकरीबन सभी होटल फुल हो चुके हैं. वहीं, देवस्थानम बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन के लिए अहम ऐलान किया है. चार धाम यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड के पोर्टल पर 15 अक्टूबर तक ही रजिस्ट्रेशन किए जा सकेंगे. देवस्थानम बोर्ड द्वारा तय किया गया है कि यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड के पोर्टल पर बुकिंग 15 अक्टूबर तक ही की जाएगी.

70 हजार से ज्यादा लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन
आपको बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद 18 सितंबर से उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू की जा चुकी है चारों धामों में यात्रियों की संख्या सीमित रखी गई है, लेकिन प्रदेशभर से चार धाम यात्रा पर आने के लिए लगातार देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, अब तक तकरीबन 70 हजार से ज्यादा लोग यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं. क्योंकि संख्या सीमित रखी जानी है इसके लिए देवस्थानम बोर्ड के माध्यम से सीमित संख्या के आधार पर ही ई पास जारी किए जा रहे हैं.

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि देवस्थानम बोर्ड के सीईओ के साथ बैठक में यह बताया गया था कि फिलहाल चार धाम यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट 15 अक्टूबर तक खुली रहेगी. यात्रा में किसी तरह की दिक्कत ना हो सभी तरह की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =