तीर्थ पुरोहित महापंचायत का ऐलान: बदरीनाथ कूच कर करेंगे दर्शन,धाम में पुलिस फोर्स तैनात

22
loading...

बदरीनाथ. चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत ने बदरी विशाल के दर्शन के लिए सोमवार को बदरीनाथ धाम कूच का ऐलान किया है। कूच में तीर्थ-पुरोहित, हक-हकूकधारी के साथ ही स्थानीय लोग और बामिणी, माणा के ग्रामीण भी शामिल होंगे। कूच के ऐलान को देखते हुए बदरीनाथ धाम में अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है।
महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल ने ऐलान किया कि बदरीपुरी की जनता के साथ सोमवार को बदरी विशाल के दर्शन किए जाएंगे। कोठियाल ने कहा कि बामिणी, माणा के लोगों के साथ तीर्थ पुरोहित और स्थानीय लोग बदरी विशाल के दर्शन को जाएंगे। उन्होंने कहा, सरकार चाहें जितना बल प्रयोग कर ले, रास्तों को रोक ले, लेकिन हम दर्शन करके ही वापस लौटेंगे।

पुलिस ने रास्तों में लगाईं बेरिकेडिंग
बदरीनाथ के थानाध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों और तीर्थ पुरोहितों ने बदरीनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए जाने जानकारी दी है, पर पुलिस नियमों का पालन करेगी। इसके चलते धाम में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर मुख्य मार्गों पर बेरिकेडिंग लगा दी गई है। हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लघंन नहीं होने दिया जाएगा।

कृष्णकांत कोठियाल ने मुंडन करवाकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया
इसके पहले सरकार की हठधर्मिता को देखते हुए रविवार को साकेत तिराहे पर चल रहे धरनास्थल पर चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोठियाल ने मुंडन करवाकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया। स्थानीय लोगों ने एलान किया कि जब तक यात्रा का संचालन शुरू नहीं किया जाता आंदोलन जारी रखा जाएगा। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

बदरीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने कहा कि चारधाम यात्रा का संचालन न होने से यात्रा पड़ावों से लेकर धामों तक लोगों की आजीविका ठप पड़ गई है। सभी पर्यटन स्थल खोल दिए गए हैं, लेकिन चारधाम यात्रा का संचालन रोका गया है, जो गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 4 =