71वें जन्मदिवस पर विशेष! दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी ने

20
loading...

देश के आम आदमी में आत्मविश्वास और कुछ कर गुजरने की भावना पैदा करने में सफल यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिवस भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में सेवा और समर्पण की भावना को बढ़ावा देने के रूप में मनाया जा रहा है। तो अपने लगभग सात साल प्रधानमंत्री के कार्यकाल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री मोदी हेल्थ कार्ड योजना, स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री रोजगार योजना, प्रधानमंत्री कर्मयोगी योजना, रोजगार प्रोत्साहन योजना, आयुष्मान सहकार योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना, पीएम कृषि सिंचाई योजना, स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आयुष भारत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, मत्सय संपदा योजना, आॅपरेशन ग्रीन योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, नेशनल एजुकेशन पाॅलिसी योजना, प्रधानमंत्री छात्रवृति योजना, किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री वंदना योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री प्रवासी तीर्थ दर्शन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री कर्मयोगी मानव धन योजना, प्रधानमंत्री रोजगार योजना, आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना, अंत्योदय अन्न योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना आदि के माध्यम से जनहित के कार्यों को बढ़ावा देने के साथ साथ विदेशों में देश का मान सम्मान बढ़ा रहे दुनिया के नंबर वन नेताओं में प्रथम स्थान पर विराजमान श्री मोदी को आज महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आदि सहित तमाम केद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय नेताओं, जनप्रतिनिधियों व आम जनमानस ने अपने अपने तरीके से जन्मदिन की बधाई देकर उनके दीर्घायु होने की कामना की। प्रधानमंत्री और एक नेता के रूप में हमेशा जनमानस की भावनाओं पर खरे उतरने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा पिछले लगभग डेढ़ वर्ष में कोरोना काल के चलते बुरी तरह आहत और परेशान देशवासियों को जिस प्रकार से प्रोत्साहित कर जिस प्रकार से विश्वास दिलाया गया कि सरकार आपके साथ है और हर समस्या के समाधान के लिए कोशिश कर रही है और फिर जिस प्रकार से वैक्सीन तैयार कराई गई इस उपलब्धि के लिए हर कोई उनका आभारी है।
अपने कार्यकाल में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ साथ गत दिवस अपने गृह राज्य गुजरात में एक बिजली बल्ब के विज्ञापन की भांति सारे बदल डाले की तरह गुजरात में मुख्यमंत्री के साथ साथ सारे मंत्रियों को बदल डाला वो उनके मजबूत इरादों को प्रदर्शित करता है। पीएम की धार्मिक भावनाओं और मन से की गई प्रार्थना का परिणाम भी इसे कह सकते हैं कि उनके जन्मदिन से पूर्व उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटी जिससे धर्म कर्म में विश्वास और भगवान मेें आस्था रखने वाले नागरिकों को बड़ी राहत महसूस हुई।
भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपने महान नेता के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बीस दिन तक सेवा अभियान चलाया जाएगा तो आज डेढ़ करोड़ लोगों को रिकाॅर्ड टीके लगाने का अभियान भी चलाया गया। कई जगहों पर उनके प्रशंसकों और आम नागरिकों व संस्थाओं ने पौधारोपण कर तो कितनी ही जगहों पर जरूरतमंदों व गरीवों में फल मिठाई बांटकर जन्मदिन की खुशियां मनाई गई।
यह बड़े गर्व की बात है कि अगर विपरित राजनीतिक विचारधारा और मतभेदों को भूला दिया जाए तो देशभर में कह कोई कुछ भी ले लेकिन पीएम के उपर सीधे सीधे कोई आरोप नहीं लगाए गए। और इसके पीछे कुछ भी कह लो एक आदर्श पुरूष के रूप में स्थापित आकर्षक छवि के 71 साल की उम्र में भी किसी नौजवान से ज्यादा सक्रिय पीएम को कुछ वर्ष पूर्व हग करने से कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी नहीं रोक पाए थे।
पीएम के जन्मदिवस पर आज उन्हें पूर्व में मिले उपहारों की ई नीलामी शुरू हो गई। जिससे आया धन जनहित के कामों में लगेगा। और कई जरूरमंदों को उसका लाभ प्राप्त होगा।
आज गुजरात में दिव्यांग मोबाइल बैंड सेवा शुरू हुई तो इस मौके को लेकर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा गत सांय को 15 मोबाइल चिकित्सा इकाईयों को हिमाचल प्रदेश राज्य की जनता को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रवाना किया गया। किसी से छिपा नहीं है कि पीएम द्वारा पर्यावरण संतुलन बनाए रखने और जनता को प्रदूषण से बचाए रखने के लिए स्वच्छ भारत घर घर शौचालय की योजना चलाई गई। युवाओं का मनौबल बढ़ाने के लिए रेडियो के माध्यम से मन की बात से जनता की समस्याओं को जाना गया। दुनिया में मनाया जा रहा है उनकी योजना के चलते योग दिवस। विद्यार्थियों से संवाद कायम कर किशोरो के दोस्त बने। सर्जिकल स्ट्राइक कर सुरक्षित और आक्रामक भारत की पहचान को उभारा। देश की नब्ज को समझ आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाया और अब पीएम की योजनाओं के प्रयास रंग ला रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में हमारे खिलाड़ी पुरस्कार लाने में सफल रहे।
कहने का मतलब सिर्फ इतना है कि ना तो मैं किसी राजनीतिक दल से जुड़ा हूं और ना ही किसी का समर्थक और आलोचक हूं लेकिन प्रधानमंत्री सबके हैं। और जनता के हित की सोच रहे हैं। राष्ट्र की मजबूती व विकास के लिए उनके द्वारा काम किया जा रहा है। वो बात और है कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी और प्रदेशों व तमाम प्रदेशों में किसी दल ने सत्ता संभाली तब से लघु और भाषाई समाचार पत्र संचालकों का अफसरशाही द्वारा जो मानसिक सामाजिक और आर्थिक उत्पीड़न शुरू किया गया वो आज भी जारी है। सरकार ने बड़े घरानों से जुड़े मीडिया को मालामाल करने और देश के गांव गली मोहल्लों और कस्बों से प्रकाशित होने वाले उन समाचार पत्रों को जो सही मायनों में जनहित की योजनाओं और सरकार की उपलब्धियों को घर घर पहुंचाने का काम करते हैं उन्हें नियमानुसार जारी होने वाले सरकारी विज्ञापन राष्ट्रीय अवसरों पर दिए जाने वाले भी बंद कर दिए गए जो एक प्रकार से इस श्रेणी के समाचार पत्र संचालकों का दमन ही कहा जा सकता है। उसके बावजूद क्योंकि पीएम आम जनमानस के बारे में बहुत कुछ सोच रहे हैं और लागू करने की कोशिश भी कर रहे हैं। भ्रष्टाचार और अफसरशाही पर भी चोट की जा रही है। ऐसी उदार सोच वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आॅल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन आईना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में मैं और सोशल मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री अंकित बिश्नोई तथा फिल्मी हलचल आॅनलाइन न्यूज चैनल वेबसाइट के चेयरमैन एक्टर कबीर सिंह सहित हम और हमारा पूरा परिवार पीएम को जन्मदिन पर अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामना देते हुए भगवान से उनकी लंबी उम्र और निरोगी रहने की कामना करते हैं।

– रवि कुमार विश्नोई
सम्पादक – दैनिक केसर खुशबू टाईम्स
अध्यक्ष – ऑल इंडिया न्यूज पेपर्स एसोसिएशन
आईना, सोशल मीडिया एसोसिएशन (एसएमए)
MD – www.tazzakhabar.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =