शादी समारोह में खाना खाकर 45 बच्चों सहित 100 लोग हुए बीमार, अस्पताल में अफरातफरी

102
loading...

चूरू. चूरू के सरदारशहर कस्बे में फूड पॉयजनिंग का मामला सामने आया है. एक ही दिन में 45 बच्चों सहित लगभग 100 लोग तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल पहुंचे हैं. दरअसल ये सभी लोग एक शादी में शामिल हुए थे. शादी का खाना खाने के बाद ही लोगों को फूड पॉयजनिंग की शिकायत हुई है. अस्पताल में पूरी रात फूड पॉयजनिंग के शिकार बच्चे, बुजुर्ग, महिला और पुरुषों का आना जारी रहा. जिसके बाद पूरे अस्पताल में अफरातफरी मच गई. अस्पताल की स्थिति ये थी कि डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों तक मरीजों की संख्या देखकर हैरान हो गए. मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण एक बेड पर दो-दो, तीन-तीन मरीजों को रखने के बावजूद बेड कम पड़ गये. जिसके बाद मरीजों को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज किया गया.

ऑटो बसों में भरकर लोगों को पहुंचाया गया अस्पताल
दरअसल सरदारशहर के वार्ड 44 में रहने वाले कालू कुचामणिया की चार बेटियों की एक ही दिन शादी थी. दो बेटियों की बारात बीदासर, एक की लाडनूं और एक की जोधपुर से सरदारशहर पहुंची थी. बुधवार शाम 4 बजे तक शादी का खानापीना हुआ. दुल्हन की विदाई भी हो गई. समारोह खत्म होने के लगभग 3-4 घंटे बाद ही कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई. फूड पॉयजनिंग के कारण लोगों की हालत खराब होने के बाद उन्हें मिनी बस और ऑटो से जिला अस्पताल ले जाया गया.

अस्पताल में इतनी भीड़ देख हैरान हो गए डॉक्टर
अस्पताल में लगातार मरीज पहुंच रहे थे. इतने सारे मरीजों को देख डॉक्टर भी हैरान हो गए. बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने रात को पूरे स्टाफ को बुला लिया और इलाज करना शुरू किया. मरीजों के आने का सिलसिला रात भर चलता रहा है. इस दौरान यह भी सामने आया कि शादी में आये बारातियों की भी तबीयत बिगड़ी लेकिन वो सरदारशहर से रवाना हो चुके थे. इसलिये उन्होंने उसी जगह अपना इलाज करवाया. सूचना के बाद सरदारशहर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − five =