टीएमसी का तंज, चाट पापड़ी की तरह सरकार पास करा रही विधेयक

32
loading...

नई दिल्ली. संसद में पेगासस हैकिंग और तीन कृषि कानूनों पर बहस के लिए अड़ी विपक्षी पार्टियों के हंगामे से सदन की कार्यवाही स्थगित है। हालांकि, हंगामे के बीच भी केंद्र सरकार ने कुछ अहम बिल संसद में पास करवा लिए हैं, जिनको लेकर चर्चा भी कम समय की ही हो सकी। अब टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सदन में बिना बहस के झट-झट बिल पास कराने को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने इसकी तुलना पापड़ी चाट बनाने से की है।

तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, ‘पहले 10 दिनों में मोदी-शाह ने 12 बिल पास करवाए और औसतन हर बिल को सिर्फ 7 मिनट मिले। कानून बना रहे हैं या फिर पापड़ी चार्ट!’ डेरेक ने इसके साथ ही एक चार्ट भी शेयर किया जिसमें बताया गया है कि किस बिल पर कितने समय के लिए चर्चा की गई। इनमें से सबसे कम समय में कोकोनट डेवलेपमेंट बोर्ड बिल पास किया गया। इस बिल पर सर्फ 1 मिनट की चर्चा हुई। हालांकि, इसमें मंत्री के भाषण का समय शामिल नहीं है।

यह पहली बार नहीं है जब डेरेक ओ ब्रायन ने जल्दी-जल्दी बिल पास कराने को लेकर सरकार पर निशाना साधा हो। इससे पहले साल 2019 में भी तीन तलाक बिल को लेकर उन्होंने तंज कसते हुए पूछा था, ‘क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 9 =