जख्मी कुत्ता इलाज कराने खुद पहुंचा क्लिनिक! स्टाफ भी रह गया हैरान

19
loading...

रियो डे जिनेरियो (ब्राजील) 6 अप्रैल। यूं तो लोग अपने पालतू पशुओं का इलाज कराने के लिए उन्हें जानवरों के डॉक्टर के पास ले जाते हैं. वहीं कुछ लोग सड़क पर घूनने वाले पशुओं का भी ट्रीटमेंट समय-समय पर करा देते हैं. लेकिन कभी आपने ऐसा देखा है कि कोई कुत्ता अपना इलाज कराने के लिए खुद ही क्लीनिक पहुंच जाए? ब्राजील में ऐसा ही हुआ जहां एक घायल कुत्ता अपना इलाज कराने के लिए खुद ही डॉक्टर के पास पहुंच गया और अपने चोटिल पंजे को दिखाकर मदद मांगने लगा. ये पूरी घटना क्लीनिक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे घायल कुत्ता, कर्मचारियों को घूरते हुए उनसे मदद की गुहार लगा रहा है.

काले रंग का ये कुत्ता अपनी पूंछ नीचे करके दीवार से सटकर खड़ा हो जाता है फिर धीरे से बैठ जाता है और अपने पैर की ओर से इशारा करते हुए अपनी चोट दिखाता है. कुत्ते को इस तरह से बैठा हुआ देखकर डॉक्टर उसके पास जाती हैं और जल्दी से चेकअप करती हैं. उन्हें लगता है कि उसके पंजे में कुछ फंस गया है. वह वहां से अपने स्टाफ के अन्य साथियों को ये जानकारी देने के लिए जाती हैं और उनसे कुत्ते का चेकअप करने के लिए पूरी तैयारी करने के निर्देश देती हैं. इस बीच वह कुत्ता वहीं शांति से बैठा रहता है और अपनी बारी का इंतजार करता रहता है.

इसके बाद वह सभी एक्सपर्ट्स के साथ कंसल्टेशन रूम में चला जाता है. जांच के बाद पता चलता है कि कुत्ते को असल में ट्यूमर है.पशु चिकित्सक डेसी सिल्वा का मानना था कि वह कुत्ता क्लिनिक में अन्य जानवरों की उपस्थिति को सूंघता हुआ और अपने साथी की तलाश करता हुआ क्लीनिक में घुस आया होगा.

डॉक्टरों का मानना है कि कुत्ते को जो ट्यूमर है वह कुत्तों में होना आम बात है. जिसके चलते उसके पैर में कांटा चुभ गया था. डॉक्टरों का कहना है कि कुत्ते को कुछ दिन के लिए क्लीनिक में ही रखना पड़ेगा. कुत्ता जब ठीक हो जाएगा तो उसे अडॉप्शन के लिए दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 3 =