बिना कपड़ों के महिलाओं को बालकनी में खड़ा होना पड़ा महंगा, जाना पड़ा जेल

590
loading...

दुबई  5 अप्रैल। महिलाओं के एक ग्रुप को दुबई की एक इमारत की बालकनी में बिना कपड़ों के लाइन लगाकर खड़ा होना महंगा पड़ा है. इन सभी महिलाओं समेत मामले से जुड़े लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं शामिल थीं, जिन पर संयुक्त अरब अमीरात में पब्लिक डीसेंसी लॉ का उल्लंघन करने के लिए छह महीने की जेल और लगभग 1,000 पाउंड (करीब 1 लाख रुपये) के जुर्माने लगाया गया है.

किसी ने बना लिया था वीडियो
द सन की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई  के मरीना इलाके में कुछ महिलाएं बालकनी में न्यूड होकर स्‍टंट कर रही थीं, उसी समय पास की इमारत से किसी ने यह वीडियो बना लिया था. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वीडियो शेयर करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई संभव
दुबई में अगर कोई इस न्‍यूड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करता है, उस पर भी कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. यूएई के कानून के मुताबिक अश्‍लील कंटेट शेयर करना दंडनीय अपराध है. दुबई की पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि गिरफ्तार की गई महिलाओं के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है.

हो सकता है पब्लिसिटी स्टंट के लिए हुई ये हरकत
दुबई पुलिस ने कहा कि महिलाओं के इस ग्रुप का व्‍यवहार ‘अस्‍वीकार्य’ था और यह संयुक्‍त अरब अमीरात के मूल्‍यों और नैतिकता को नहीं दर्शाता है. पुलिस ने कहा कि अभद्र वीडियो को लेकर गिरफ्तार लोगों को सरकारी वकील दिया गया है. दुबई के एक न्यूज पेपर ने इस मामले को सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है और कहा है कि ऐसा किए जाने की कोई खास वजह नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 15 =