फलोदी जेल में महिला गार्ड की आंख में लाल मिर्च झोंककर 16 कैदी फरार, मचा हड़कंप

36
loading...

जोधपुर 6 अप्रैल। राजस्थान की फलोदी जेल से गत दिवस 16 कैदी महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्ची डालकर फरार हो गए. कैदियों के भागने से पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. ​जेल प्रशासन ने तुरंत जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को इस घटना की जानकारी दी गई. इसके बाद प्रशासन ने फलोदी की विभिन्न जगहों पर सघन नाकेबंदी कर दी. घटना के बाद जोधपुर के फलोदी के आसपास के इलाकों तक में हर वाहन की बारिकी से तलाशी पुलिस प्रशासन कर रहा है.

प्रशासन ने मीडिया को बताया कि जेल की एक महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में ​मिर्च डालकर ये सभी कैदी फरार हो गए. जेल के अन्दर शोर-शराबा हुआ तो जेलकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि सब्जी बिखरी हुई थी और एक महिला सुरक्षा प्रहरी तड़प कर चिल्ला रही थी. महिला सुरक्षा प्रहरी ने जेल प्रशासन को बताया कि प्रहरियों ने अचानक से आकर उसकी आंखों में मिर्ची डाली और फरार हो गए.

ये 16 कैदी हुए फरार
फलोदी जेल से फरार अधिकतर कैदी धारा 302 (हत्या) और एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल में बंद थे. 16 कैदी इस प्रकार थे… सुखदेव, जगदीश, शोकत अली, अशोक, प्रेम, अनिल, प्रदीप, राजकुमार, मोहन, श्रवण, मुकेश, शिवप्रताप, शंकर, हनुमान, महेंद्र और श्यामलाल.

केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार पर साधा निशाना
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखवात ने ट्वीट करके अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा. गजेंद्र सिंह ने ट्वीट करके लिखा, “फलोदी उप कारागृह में से 16 कैदी फरार, राजस्थान की कानून व्यवस्था को सूली पर चढ़ाने के बाद अब कारागृह व्यवस्था की भी हालत नाजुक, शुक्र है राज्य के पड़ोसी देश से लगे बॉर्डर की व्यवस्था इनके पास नहीं है, अन्यथा राजस्थान सरकार अपनी विफलताओं में विश्व में अव्वल आती.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 19 =