नाखून से तुरंत हट जाते हैं नेल पेंट तो करें ये उपाय, लंबे समय तक रहेंगे बरकरार

25
loading...

खूबसूरत नाखून का ख्‍वाब हर किसी का होता है. खासतौर पर लड़कियां अपने नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए क्या-क्या नहीं करतीं. हर महीने मैनीक्योर करना, महंगे हैंड क्रीम का प्रयोग और तरह तरह के नेल पेंट शेड्स खरीदना और उन्‍हें नाखूनों पर अप्‍लाई करना उनकी लाइफ स्‍टाइल का हिस्‍सा बन जाता है. लेकिन मुश्किल तब आती है जब महंगे से महंगा नेल पेंट भी 2 दिन में ही नेल्स से हटने लगता है. घरेलू कामों के दौरान और लगातार हाथों की सफाई के कारण इनका हटना स्‍वाभाविक ही है. आधे अधूरे लगे ये नेल पेंट हाथों की सारी खूबसूरती को खत्‍म कर देते हैं. यहां हम नेल पेंट को नाखूनों पर लंबे समय तक टिकाए रखने के कुछ आसान टिप्‍स बता रहे हैं जिन्‍हें आजमाकर आप इन्‍हें लॉन्‍ग लास्टिंग बना सकते हैं.

1.डबल कोट करें
जब भी नेल पॉलिश लगाएं तो हड़बड़ी में ना लगाएं. यह नियम बना लें कि नेल पॉलिश के एक कोट के सूखने के बाद हमेशा डबल कोट लगाएं. ऐसा करने पर नेल पॉलिश ज्‍यादा ब्राइट दिखेगी और साथ ही यह नाखूनों पर लंबे समय तक टिकेगी भी. आप चाहें तो डबल कोट के रूप में क्लियर टिंटेड नेल पॉलिश का भी प्रयोग कर सकती हैं. क्लियर टिंटेड नेल पॉलिश आप किसी भी कलर के नेलपेंट के उपर लगा सकती हैं.

2.हैंड क्रीम है जरूरी
जिस तरह चेहरे के लिए मॉश्‍चराइजर जरूरी है उसी तरह हाथों और नाखूनों के लिए भी क्रीम जरूरी है. यह ना केवल क्‍यूटिकल्‍स को नॉरिश रखता है इसे यूवी किरणों के प्रभाव से भी बचाता है. ऐसे में अगर आप रोज हैंड क्रीम का प्रयोग करेंगी तो नेल पॉलिश भी अधिक दिनों तक नाखून पर टिकेगी .

3.अच्‍छी तरह लगाएं नेल पॉलिश
जब भी नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाएं, इस बात का खास ध्‍यान रखें कि यह टॉप से लेकर बॉटम एरिया तक अच्‍छी तरह से लगी हो. इससे नेल्‍स पर रुखड़ापन कम होता है और नेल पॉलिश लंबे समय तक नाखूनों पर टिकी रहती है.

4.बेस कोट का करें प्रयोग
विशेषज्ञों की बात करें तो अगर आप पसंदीदा नेलपेंट लगाने से पहले बेस कोट लगाते हैं तो यह आपके नेल पेंट को उखड़ने से बचाता है. इसे लगाना उतना ही जरूरी माना जाता है जितना कि टॉपकोट लगाना. ऐसा करने से नेल पेंट आपके नाखूनों पर लंबे समय तक टिका रहेगा.

5.सफाई के समय रबड़ के दस्ताने पहनें
पानी का लगातार इस्तेमाल और साबुन का उपयोग आपके नाखूनों से नेल पेंट को निकाल सकता है. ऐसे में रबड़ के दस्ताने पहनकर काम करें . ऐसा करने से आपके नाखूनों पर लगे नेल पेंट लंबे समय तक आपके नाखूनों पर टिके रहेंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =