सचिन तेंदुलकर भी कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

29
loading...

नई दिल्ली 27 मार्च। महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ट्विटर पर आज सुबह जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, ‘मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है। घर में अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं। मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अमल कर रहा हूं। मेरा और विभिन्न देशों में लोगों का ख्याल रख रहे तमाम स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद भी करना चाहता हूं।’

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में लिया था भाग
सचिन ने हाल में ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था और अपनी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स की टीम को खिताब जिताया था। फाइनल मैच में श्रीलंका को हार का मुंह देखना पड़ा था। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए इस टूर्नामेंट में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहीद वीर नारायण स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया था। फैंस स्टेडियम में बिना मास्क के ही पहुंच रहे थे।

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले
सचिन के गृहराज्य महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। बीते 24 घंटे में ही सूबे में 36 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,37,735 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राजधानी मुंबई में दिनभर में संक्रमण के 5,515 नए मामले सामने आए। राज्य में 17,019 और लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 23,00,056 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 2,82,451 है।

28 मार्च से नाइट कर्फ्यू
राज्य सरकार ने संक्रमण की कड़ी तोड़ने के उद्देश्य से 28 मार्च से रात में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर और दवाइयों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 1 =