दिल्‍ली से मेरठ की ओर जाने वालों को राहत, एक्‍सप्रेसवे की एक लेन खोली गई

303
loading...

नई दिल्‍ली 2 मार्च। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से मेरठ की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए राहतभरी खबर है. आज सुबह दिल्ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे की एक लेन खोल दी गई है. इससे दिल्‍ली से मेरठ के अलावा लालकुआं, डासना, हापुड़ की ओर जाने वाला सारा ट्रैफिक इस रास्‍ते से जा सकेगा. इस लेन के खुलने से आनंद विहार की ओर लगने वाला जाम भी कम हो जाएगा. इस तरह पूर्वी दिल्‍ली के लोगों को भी राहत मिल जाएगी.

26 जनवरी को लालकिले में हुए हंगामे के बाद 29 जनवरी ने पुलिस ऐहतियात के तौर पर दिल्‍ली से मेरठ एक्‍सप्रेव वे और दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वाले रोड एनएच 24 को पूरी तरह से बंद कर दिया था. इस वजह से दिल्‍ली से मेरठ या दिल्‍ली से हापुड़, डासना, लालकुआं की ओर जाने वाले वाहन चालकों को आनंद विहार बॉर्डर होकर ही जाना पड़ रहा था. इस वजह से यहां से गुजरने वाले वाहनों की संख्‍या दोगुनी हो गई थी. जिससे शाम को भारी जाम लगता था. इस वजह से आफिस लौटते समय लोगों का काफी समय बर्बाद हो रहा था. लोग जाम से बचने के लिए सीमापुरी बार्डर से भी जाते थे. इस वजह पूर्वी दिल्‍ली के कई इलाकों में जाम लग जाता था.

लोगों को राहत देने के लिए आज गाजियाबाद पुलिस ने दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे के एक लेन से बैरीयर हटा लिए. जिसके बाद से आवागमन शुरू हो गया है. इस तरह मेरठ, हापुड, डासना, लालकुआं और गाजियाबाद के बाहरी इलाकों में जाने वाले वाहन चालकों को राहत मिल गई है. हालांकि अभी गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ेगा. लेकिन शाम को आफिस से घर लौटते समय लोगों का समय बचेगा. अभी बॉर्डर बंद होने से ईडीएम माल या आनंद विहार बार्डर होकर ही गुजरना पड़ रहा था. इन दोनों प्‍वाइंटों पर शाम को जाम लगता था. एक लेन खुलने से या ट्रफिक का दबाव कम हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + three =