इस्लाम छोड़कर किन्नर छोटी बेगम बनीं ‘कल्याणी’, अब महामंडलेश्वर बन करेंगी हिंदू धर्म की रक्षा

44
loading...

नई दिल्ली 4 मार्च। दिल्ली की किन्नर छोटी बेगम ने हाल ही में अपना धर्म परिवर्तन किया है और इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म की राह पकड़ ली है. वह अभी तक इस्लाम धर्म के तहत काम कर रही थीं, लेकिन अब उन्होंने हिंदू धर्म को अपना लिया और सिर्फ इस धर्म को अपनाया ही नहीं है, बल्कि वह इस धर्म की रक्षा करने के लिए तत्पर हैं. कुंभ में किन्नर अखाड़ा पेशवाई का हिस्सा होगा और ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई धर्म बदलकर महामंडलेश्वर के पद पर आसीन होने जा रहा है. छोटी बेगम को धर्म परिवर्तन के बाद आने वाले शुक्रवार को महामंडलेश्वर के पद पर आसीन किया जाएगा.

11 महामंडलेश्वरों के साथ किन्नर छोटी बेगम को महामंडलेश्वर के पद पर सुशोभित किया जाएगा. छोटी बेगम चाहती हैं कि वह ना सिर्फ हिंदू धर्म को जानें, बल्कि इस धर्म की रक्षा भी करें. जिसके लिए वह हर जरूरी काम करने को तैयार हैं. किन्नर छोटी बेगम कहा कहना है कि वह किन्नर समाज की प्रमुख महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण से बहुत अधिक प्रभावित हैं और इसी का नतीजा है कि उन्होंने अपना इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म की राह पकड़ ली.
किन्नर छोटी बेगम को धर्म परिवर्तन के बाद नए नाम ‘कल्याणी’ से पहचाना जाएगा. इस कुंभ में किन्नर छोटी बेगम यानी कल्याणी महामंडलेश्वर पद पर आसीन होंगी, जो कि एक महत्वपूर्ण पद है. किन्नर छोटी बेगम की हमेशा गहनों से लदा और पूरे मेकअप में रहने के चलते अलग ही पहचान है. बीते बुधवार को उन्होंने अपनी छावनी में प्रवेश किया.

महामंडलेश्वर बन करेंगी पूजा-अर्चना
उनका कहना है कि जब उन्होंने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाने की बात कही तो समाज की तरफ से उन्हें तरह-तरह की बातें सुनने को मिलीं. लेकिन, वह चाहती हैं कि वह हिंदू धर्म में रहते हुए इस धर्म की अच्छी बातों को सीखें और इसका प्रचार-प्रसार भी करें. ताकि, लोगों में हिंदू धर्म के प्रति प्रेम और सद्भावना के साथ ज्ञान का प्रवाह हो. वह महामंडेल्शवर बनकर भगवान की पूजा-अर्चना करना चाहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 15 =