ड्वेन जॉनसन: 2350 करोड़ रुपये की संपत्ति के हैं मालिक, कुछ ऐसा है ‘द रॉक’ का लाइफस्टाइल

56
loading...

ड्वेन जॉनसन एक जाने-माने अभिनेता हैं, जिनकी फिल्में दुनियाभर के लोग पसंद करते हैं। उन्होंने अब तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जिनमें द स्कोर्पियन किंग, द रनडाउन, फास्ट एंड फ्यूरियस आदि शामिल हैं। उनकी कद-काठी को देख कर इतना तो अंदाजा लगाया ही जा सकता है कि वह जरूर एक बॉडी बिल्डर होंगे या रहे होंगे। अगर आपको भी ऐसा लगता है तो आप बिल्कुल सही हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई फाइटर रह चुके हैं। उन्हें अबतक के महान कुश्तीबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने कई प्रतियोगिताएं जीती हैं। इसलिए उन्हें ‘द रॉक’ के नाम से भी जाना जाता है।

साल 2018 में प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स ने एक आंकड़ा जारी किया था, जिसमें ड्वेन जॉनसन को दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एक्टर बताया गया था। फोर्ब्स के मुताबिक, उन्होंने उस साल 124 मिलियन डॉलर यानी 850 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by therock (@therock)

ऐसा नहीं है कि ड्वेन जॉनसन हमेशा से अमीर थे, बल्कि उन्होंने साल 2018 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया था कि उन्होंने जब रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा था तो एक मैच के लिए उन्हें महज 40 डॉलर मिलते थे और आज वह एक साल में करोड़ों-अरबों की कमाई कर रहे हैं।

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ड्वेन जॉनसन 320 मिलियन डॉलर यानी करीब 2350 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी आलीशान जिंदगी की अगर बात करें तो उन्हें महंगी कारों का बहुत शौक है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें हैं, जिसमें लैम्बोर्गिनी, फेरारी आदि शामिल हैं।

ड्वेन जॉनसन कई आलीशान घरों के मालिक भी हैं। अमेरिका के फ्लोरिडा में उनका एक विला है, जिसकी कीमत करीब 37 करोड़ रुपये है। वहीं पांच बेडरूम वाले एक दूसरे विला की कीमत करीब 23 करोड़ रुपये है। साल 2012 में उन्होंने कैलिफोर्निया में भी एक छह कमरों वाला घर खरीदा था। उस समय इसकी कीमत करीब 33 करोड़ रुपये है।

ड्वेन जॉनसन सिर्फ महंगी कारें और आलीशान घरों के ही नहीं, बल्कि प्राइवेट जेट के भी शौकीन हैं। उनके पास एक निजी विमान है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ कहीं भी आते-जाते हैं। बताया जाता है कि इस प्राइवेट जेट की कीमत 400 करोड़ रुपये से भी अधिक है।

ड्वेन जॉनसन को घड़ी पहनना भी बहुत पसंद है। वह दुनिया की सबसे महंगी और मशहूर कंपनी रोलेक्स की घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत लाखों में होती है। इसके अलावा ‘द रॉक’ के लिए जो सबसे जरूरी चीज है, वो है उनकी सेहत। वह अपने खाने पर और साथ ही फिटनेस पर भी लाखों रुपये खर्च करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × one =