Hyundai Alcazar की बुकिंग हुई शुरु, जानें कीमत

100
loading...

नई दिल्ली 30 मार्च। हुंडई ने कथित तौर पर अपनी आगामी 7-सीटर एसयूवी Alcazar के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कोरियाई कार निर्माता ने हाल ही में Alcazar एसयूवी के स्केच जारी किए हैं, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हुंडई की बेहद लोकप्रिय क्रेटा एसयूवी का बड़ा मॉडल होगी. रिपोर्ट्स अनुसार, डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू हो गई है. हुंडई की आगामी एसयूवी Alcazar की बुकिंग की कीमत 50,000 रुपए है. बुकिंग डीलरशिप और ऑनलाइन मोड के माध्यम से की जा सकती है. हुंडई की जून में इसकी डिलीवरी शुरू करने की योजना है.

हुंडई 6 अप्रैल को 6-सीट और 7-सीट वेरिएंट में वैश्विक रूप से एसयूवी का खुलासा करने जा रही है. 6-सीटर वेरिएंट मध्य रो में कैप्टन सीटों के साथ आएगा, जबकि 7-सीटर संस्करण मध्य रो में बेंच सीटों के साथ उपलब्ध होगा. एसयूवी बैठने की दृष्टि से क्रेटा से लंबाई में बड़ा होगा, जिससे पीछे बैठने वालों के लिए बेहतर आराम मिल सके.

डिजाइन और फीचर्स
जहां तक ​​डिजाइन का सवाल है, एसयूवी के सामने वाले हिस्से में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स प्रोजेक्टर हेडलैंप हैं. इसमें 17 इंच के ड्यूल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ नया रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी मिलता है, रियर में ट्विन एग्ज़्हॉस्ट, नए-लुक वाले एलईडी टेल लाइट्स और भी बहुत कुछ शामिल है. गाड़ी के कुछ डिजाइन हुंडई ग्लोबल 7 सीटर SUV Palisade से लिए गए है.

एसयूवी एक 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आने की संभावना है. इन दो विकल्पों के अलावा, 1.4-लीटर टर्बो-चार्ज पेट्रोल इंजन भी पेश किए जाने की संभावना है, जो दो ट्रांसमिशन विकल्पों – 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा.

इंटीरियर और कीमत
यह एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डैश पर सिल्वर इंसर्ट और दरवाजों के साथ-साथ स्टोरेज स्पेस के चारों ओर आने की उम्मीद है. टचस्क्रीन मीडिया से Apple CarPlay और Android Auto का समर्थन करने की उम्मीद है. इनके अलावा, एसयूवी में मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर भी होने की संभावना है.

उम्मीद है कि हुंडई Alcazar को 14 लाख और 20 लाख (एक्स शोरूम) के बीच लॉन्च करेगी. यह क्रेटा और टक्सन एसयूवी के बीच के गैप की भरपाई कर सकती है. लॉन्च होने पर, Alcazar एसयूवी एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और नई लॉन्च की गई टाटा सफारी को टक्कर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =