Bajaj Platina 110 ABS हुई लॉन्च, जानें कीमत

110
loading...

नई दिल्ली 4 मार्च।  देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने ऑल-न्यू प्लेटिना 110 बाइक को एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। प्लेटिना 110 में दिया गया यह सुरक्षा फीचर इस सेगमेंट की किसी मोटरसाइकिल में पहली बार दिया गया है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को प्लेटिना 100 बाइक को इलेक्ट्रिक स्टार्ट फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। नई बाइक भारत में सभी बजाज ऑटो डीलरशिप पर उपलब्ध है।

रंग और लुक
प्लेटिना बाइक को नया लुक देने के लिए नए मिरर दिए गए हैं। इसके साथ ही नई बाइक में हैंड-गार्ड्स भी दिया गया है। कंपनी ने नई प्लेटिना को तीन रंगों में पेश किया है। इसमें Volcanic Red, Charcoal Black, और Beach Blue वॉलकेनिक रेड, चारकोल ब्लैक और बीच ब्लू रंग शामिल हैं।

इंजन और पावर
ऑल-न्यू प्लेटिना 110 बाइक में 115 cc, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है। इस इंजन में इलेक्ट्रॉनिक फ्लूल इंजेक्शन सिस्टम भी दिया गया है। यह इंजन 7000 rpm पर 6.33 किलोवाट (8.6 PS) और 5000 rpm पर 9.81 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है।

बाइक में मिलता है ‘कॉम्फर्टेक पैकेज’
एबीएस के अलावा, नई प्लेटिना में कंपनी का ‘कॉम्फर्टेक पैकेज’ भी मिलता है। इसके तहत इस बाइक में क्विल्ट सीटें, एक नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स शामिल हैं। प्लेटिना में नई ABS सेफ्टी फीचर 240 mm फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ काम करता है।

नई प्लेटिना की लॉन्चिंग पर बजाज ऑटो लिमिटेड के घरेलू मोटरसाइकिल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष सारंग कनाडे ने कहा, “नई प्लेटिना 110 एबीएस कल्पना से परे ब्रेकिंग की जरूरतों के लिहाज से सवारों को पूरी कंट्रोल के साथ बेजोड़ सुरक्षा प्रदान करती है। हमें उम्मीद है कि देश के अलग-अलग इलाकों और सड़कों पर सवारी करने वाले लाखों भारतीय खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने की जरूरत का संज्ञान लेंगे और सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी के साथ खुद को अपग्रेड करेंगे।”

बाइक के फीचर्स
नई बजाज प्लेटिना 110 के कुछ अहम फीचर्स
ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम)
20 फीसदी लंबा फ्रंट और रियर (नाइट्रॉक्स के साथ) सस्पेंशन
एबीएस की जानकारी देने वाला एनालॉग स्पीडोमीटर
इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप
लंबी क्विल्ट सीटें

कीमत
बजाज ने अपनी इस अपडेटेड कम्यूटर बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 65,920 रखी है।

कनाडे ने कहा, “ब्रांड प्लैटिना में बेजोड़ कंफर्ट और सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स मिलते हैं। इसके 70 लाख से ज्यादा संतुष्ट ग्राहक इसकी मिसाल है। और अब एबीएस के जुड़ जाने से यह अपने प्रतिद्वंद्वियों से एक पीढ़ी आगे बनी हुई है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + 18 =