Audi इंडिया ने पेश की S5 Sportback सेडान कार की झलक

27
loading...

नई दिल्ली, 6 मार्च। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Auid ने पिछले साल अपनी Audi Q2 एसयूवी को लांच करते हुए कहा था कि वह भारत में अपनी हैचबैक कार S5 sportback को लांच करने की बात कही थी। इतना ही नहीं इस कार को कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कुछ समय के लिए लिस्ट भी कर दिया था। लेकिन अब ऑडी ने अपनी S5 sportback सेडान का आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट पर टीज़र जारी किया है। इसका मतलब है कि अब ऑडी, S5 Sportback को जल्द ही भारतीय बाज़ार में लांच करने वाली है। हालांकि पहले कंपनी अपनी इस कार को दिसंबर में लांच करने की योजना बना रही थी। लेकिन कुछ कारणों की वजह से अब इसे इस महीने यानी मार्च में भारतीय बाज़ार में उतारा जाएगा।

डिज़ाइन: ऑडी की S5 स्पोर्टबैक फ्रंट से अपने सिग्नेच एलिमनेट्स के साथ ही आएगी, हाल ही में कंपनी ने अपनी इस सेडान का टीज़र आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर जारी किया है, जिसमें इसके फ्रंट में सिंगल-फ्रेम हेक्सागोनल ग्रिल हनी कम्ब के साथ दिख रही है। इसके अलावा स्लिम मैट्रिक्स एलईडी लाइट्स के साथ एलईडी हेडलैम्प दिखाई दे रहे हैं। कार के बंपर पर नीचे की तरफ फॉग लैंप के लिए एक ब्लैक कलर का स्पेस दिखाई दे रहा है। इसके अलावा कार के साइड पोज़ में इसके फ्रंट बंपर ग्रिल पर S5 की बैजिंग भी दी गई है।

फीचर्स: Audi S5 स्पोर्टबैक के डैशबोर्ड और डोर पैड पर सिल्वर पैनल के साथ एक साफ-सुथरा लेआउट मिलता है। सेंटर स्टेज एमएमआई इंटरफेस और ऑडी कनेक्ट सिस्टम के साथ 10.1 का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। हाई-परफॉर्मेंस कूपे सेडान में 3 डी मैप्स, बैंग और ओलुफसेन साउंड सिस्टम, स्पोर्ट्स सीट्स, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, मेमोरी फंक्शन, पैडल बियर और एक होस्ट के साथ इलेक्ट्रिक-एडजस्टेबल फ्रंट सीट के अलावा 12.3 इंच की ऑडी वर्चुअल कॉकपिट स्क्रीन भी मिलती है। इसके अलावा यह कार ऑडी प्री सेंस सिस्टम, पार्क असिस्ट, ट्रैफ़िक जाम कंट्रोल के साथ के साथ 360-डिग्री कैमरा एंगल व्यू जैसे फीचर्स से भी लैस है।

इंजन: ऑडी एस 5 स्पोर्टबैक को 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। यह कार 349 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। यह सेडान 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी और महज़ 4.5 सेकंड में जीरो से 100 किमी / घंटा तक की स्पीड पकड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 4 =