भारत में लॉन्च हुई SUV Kiger, कीमत 5.45 लाख रुपए से शुरू, जानें फीचर्स

14
loading...

नई दिल्ली 15 फरवरी। Renault India ने अपनी सब फोर मीटर SUV काइगर को भारत में लॉन्च कर दिया है. नई रेनॉ काइगर की एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपए है. वहीं, इसके टॉप वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 9.55 लाख रुपए है.

भारतीय बाजार में Kiger की टक्कर हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite), किआ सोनेट (Kia Sonet), महिंद्रा एक्सयूवी 300 (Mahindra XUV 300) और मारुति सुजुकी विटारा ब्रिजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) से होगी.रेनॉ काइगर में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 99 bhp पावर और 160 Nm का टॉर्क पैदा करता है. साथ में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड तौर पर है. AMT के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्प भी रहेंगे. रेनॉ काइगर में मल्टीसेंस ड्राइव मोड फीचर है. कार को इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड में चलाया जा सकेगा.
इस कार के 4 वेरिएंट पेश किए गए हैं जिनमें RXE, RXL, RXT और RXZ मॉडल शामिल हैं. इस कार को 11,000 रुपये की टोकन मनी देकर बुक किया जा सकता है.

इसे भी पढ़िए :  बोर्ड एग्‍जाम से पहले होंगे यूपी में पंचायत चुनाव, चार चरणों में पूरी होगी मतदान प्रक्रिया

पूरा डिजिटल है गाड़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
काइगर का इंटीरियर पूरा ब्लैक है. वहीं डैशबोर्ड पर सिल्वर रंग की बीच से एक मोटी लाइन गई है. पहली बार इसे देखने पर ये काफी प्रीमियम लुकर देता है. गाड़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरा डिजिटल है जहां आपको 7 इंच का कलर स्क्रीन और सेंटर कंसोल मिलता है. इसमें आपको एयर कंडीशनिंग कंट्रोल्स भी मिलते हैं. स्टार्ट और पुश बटन को कंसोल के नीचे रखा गया है. इसमें दो ग्लवबॉक्स मिलते हैं.

थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील
थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील से आप सिर्फ ऑडियो सिस्टम नहीं बल्कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी कंट्रोल कर सकते हैं. ये पार्शियल लेदर फीनिश से बना है. काइगर में एक फीचर की कमी है और वो है क्रूज कंट्रोल.

8 स्पीकर साउंड सिस्टम
फ्लोटिंग टचस्क्रीन, डैशबोर्ड के बिल्कुल बीच में है जो वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है. इसका मतलब ये हुआ कि आप बिना किसी केबल के अपने फोन को कनेक्ट कर सकते हैं. टॉप वेरिएंट्स में ऑडियो की जिम्मेदारी ARKAYMYS ट्यून्ड 8 स्पीकर साउंड सिस्टम ने ली है.

इसे भी पढ़िए :  कुंभ क्षेत्र में आज दोपहर से भारी वाहनों की नो एंट्री

वायरलेस चार्जिंग पैड
ऑटो एसी कंट्रोल्स के नीचे ऑप्शनल वायरलेस चार्जिंग पैड दिया गया है.

सेलेक्टिव ड्राइव मोड
रेनॉ काइगर के कुछ वेरिएंट्स में आपको डायल टू टॉगल और सेलेक्टिव ड्राइव मोड का ऑप्शन मिलता है. इसकी मदद से ड्राइवर इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड में स्विच कर सकता है.

प्रीमियम क्वालिटी की सीट्स
ब्लैक सीट में आपको कुश्निंग का सपोर्ट मिलता है. गाड़ी कि सीट काफी प्रीमियम क्वालिटी की लगती हैं. लेकिन ये फैबरिक से बना हुआ है. ड्राइवर सीट में आपको एडजस्ट करने का ऑप्शन भी मिलता है लेकिन रियर पैसेंर में आपको बिना हेडरेस्ट और सिर्फ लैप बेल्ट मिलता है.

प्लास्टिक कवर्ड दरवाजे
सभी दरवाजों को प्लास्टिक के साथ कवर किया गया है. क्वालिटी यहां ज्यादा खराब तो नहीं लगती है लेकिन इससे साफ दिखता है कि कंपनी यहां कॉस्ट कटिंग कर रही है.

इसे भी पढ़िए :  महिला सिपाही के पति ने मकान मालिक के पूरे परिवार को जिंदा जलाया, दो बच्चों की मौत

फिलिप्स का एयर प्यूरीफायर
गाड़ी के अंदर आपको फिलिप्स का एयर प्यूरीफायर मिलता है जो PM2.5 पार्टिकल्स को साफ कर सकता है.

रियर एसी वेंट्स
जो पैसेंजर्स बैक सीट पर बैठे हैं उनके लिए रियर एसी वेंट्स की सुविधा दी गई है. वहीं सीट के पास ही 12V का पावर सॉकेट भी मिलता है.

405 लीटर का बूट स्पेस
काइगर में आपको 405 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो किसी भी राइवल SUV और सब 4m SUV से बिल्कुल अलग है. बता दें कि कंपनी इस तरह की 9 गाड़ियों को लॉन्च करने का प्लान कर रही है जिसमें काइगर भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =