मोहम्मद शमी-नवदीप सैनी हुए फिट, तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में होगी वापसी!

46
loading...

नई दिल्ली 16 फरवरी। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं. इन दोनों गेंदबाजों को तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से शुरू होगा. भारतीय टीम प्रबंधन ने शमी और सैनी को विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लेने से मना किया है. आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द ही हो सकता है. शमी को 19 दिसंबर को एडिलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद लगी थी. इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था, जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा.

इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए थे. दूसरी ओर नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में ग्रोइन इंजरी का शिकार हो गए. इन दोनों गेंदबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जगह नहीं मिली. दोनों गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अभ्यास कर रहे हैं.
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, सैनी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं. उन्होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है. दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सैनी को टीम में शामिल करना चाहते थे लेकिन उन्हें फिलहाल एनसीए में ही रहने के लिए कहा गया है क्योंकि वो टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच 24 फरवरी से शुरू होगा. इसके अलावा चौथा मैच भी इसी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट डे-नाइट और गुलाबी गेंद से होगा. भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के उतर सकती है. इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + nineteen =