गाय और नंदी की अनूठी शादी, धूमधाम से निकली बरात, जमकर नाचे बराती

23
loading...

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुधवार को अनूठे विवाह का आयोजन किया गया। यह विवाह दो इंसानों का नहीं बल्कि गाय और नंदी (बछड़े) का था। बैंडबाजे के साथ धूमधाम से नंदी (बछड़ा) की बरात आई। गाय के साथ उसके विवाह की सभी रस्में पूरी की गईं। लोगों ने कन्यादान आदि की रस्में पूरी की और दान देकर विदा किया।

इसे भी पढ़िए :  जयसूर्या से आगे निकली मिताली, तेंदुलकर के बाद यह कमाल करने वाली दूसरी क्रिकेटर बनीं

नीमगांव तिराहे से शुरू हुई बरात दो किमी चल कर गांव थना अमर सिंह निवासी बच्चू सिंह फौजी के घर पहुंची। यहां बरातियों का स्वागत किया गया। उपहार का सामान दरवाजे पर रखकर दरवाजे की रस्म हुई।

अनूठा विवाह देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। बरात का पुष्पवर्षा के साथ कई स्थानों पर स्वागत किया गया। बरात में पूर्व प्रधान पदम सिंह, लाल सिंह, डॉ. रवि माहूर, भूदर सिंह, रामवीर सिंह, नेम सिंह, रमेश सिंह, वासदेव, भूरा, दिगंबर, पंकज, रज्जो आदि शामिल थे।

इसे भी पढ़िए :  खौफनाक घटना: घर के बाहर खेल रहे आठ साल के बच्चे का गुप्तांग काटा

करोड़ों देवी-देवताओं की उपासना का है मकसद
कार्यक्रम आयोजक गांव थना अमर सिंह निवासी बच्चू सिंह फौजी ने बताया कि विवाह कार्यक्रम के पीछे देवी-देवताओं की पूजा आराधना का मकसद है। गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास है। वह पहले भी दो कन्याओं का विवाह, भागवत सप्ताह और तुलसी-सालिग्राम का विवाह जैसे बड़े कार्यक्रम करा चुके हैं।

इसे भी पढ़िए :  नाखून से तुरंत हट जाते हैं नेल पेंट तो करें ये उपाय, लंबे समय तक रहेंगे बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × two =